जबलपुर कबाड़ गोदाम में हुए दिल दहला देने वाले विस्फोट केस में आया नया मोड़, NIA को जांच, चला बुलडोजर

धीरज शाह

27 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 27 2024 4:23 PM)

Jabalpur Blast Update: जबलपुर में दो दिन पहले कबाड़ में हुए भीषण ब्लास्ट मामले में नया मोड़ आ गया है, अब इस केस की हाई लेवल जांच शुरू हो गई है. नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी यानी NIA ने इसकी जांच शुरू की है.

follow google news

Jabalpur Blast News: जबलपुर में दो दिन पहले कबाड़ में हुए भीषण ब्लास्ट मामले में नया मोड़ आ गया है, अब इस केस की हाई लेवल जांच शुरू हो गई है. नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी यानी NIA ने इसकी जांच शुरू की है. मामला बेहद संदिग्ध लग रहा है, इसके लिए जबलपुर NDRF और NSG की टीमें पहुंच गई हैं. वहीं, अब कबाड़ गोदाम पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया है और गोदाम को जमींदोज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

NSG की टीम ने ब्लास्ट वाली जगह के साथ शहर की अन्य कई जगहों पर दबिश दी है. जोरदार ब्लास्ट मामले में अधारताल पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज़ किया गया है. इस मामले में एक कबाड़ के अंदर दो लोगों की मौत हो गई थी, पुलिस दो आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है. कबाड़ गोदाम का मालिक मोहम्मद शमीम अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर है.

पांच किलोमीटर तक हिली धरती

दरअसल, कबाड़ गोदाम में दो दिन पहले भीषण ब्लास्ट हुआ था. ये इतना भयानक था कि पांच किलोमीटर तक धरती हिल गई थी, लोगों को लगा था कि शहर में भूकंप आ गया है, जिससे वह घरों से बाहर निकल आए थे.

Jabalpur Blast: जबलपुर में ऐसा भयानक विस्फोट कि 5 किलोमीटर तक हिली धरती, डर के मारे लोग घरों से बाहर निकले

ब्लास्ट वाली जगह पर मिले थे सेना के बम और मोर्टार

कबाड़ में जिस जगह पर ब्लॉस्ट हुआ था, वहां पर सेना के बम और मोर्टार मिले थे. इसलिए अब इस मामले की जांच NIA को दी गई है और आज टीम ने जांच शुरू कर दी है. खजरी खिरिया बाईपास स्थित रज़ा मेटल इंडस्ट्री में ब्लॉस्ट हुआ था. जोरदार ब्लास्ट के बाद गोदाम के परखच्चे उड़ गए थे.
जबलपुर एएसपी सूर्यकांत शर्मा ने एमपी तक को बताया कि कबाड़ बम ब्लास्ट के मामले में दो लोगों की मौत हुई थी. राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे अहम बिंदुओं पर जांच होगी. राष्ट्रीय स्तर की जांच एजेंसियों ने शुरू की पड़ताल.

बारातियों के साथ दूल्हे को इस हाल में देखकर दुल्हन का चढ़ा पारा, शादी से किया इंकार लौटाई बारात

बुलडोजर चला, कांग्रेस ने किया विरोध

कबाड़ गोदाम के मालिक शमीम के भाई के अवैध कब्जे पर बुलडोजर चला दिया. लेकिन, इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया ने मुख्य आरोपी की जगह उसके भाई के घर पर बुलडोजर चलाने का विरोध किया है.

    follow google newsfollow whatsapp