मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में अब सामान की जगह सीधे खाते में आएंगे 50 हजार, CM शिवराज का बड़ा ऐलान

उमेश रेवलिया

• 02:07 PM • 17 Mar 2023

Khargone News: मध्यप्रदेश में अब मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत बेटियों को सामान नहीं बल्कि सीधे खाते में 50 हजार रुपए मिल जाएंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में खरगोन में आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की. दरअसल लगातार अलग-अलग जिलों से शिकायतें मिल रही थीं कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना […]

Khargone News CM Shivraj Singh Chouhan Chief Minister Kanya Marriage Scheme mp government

Khargone News CM Shivraj Singh Chouhan Chief Minister Kanya Marriage Scheme mp government

follow google news

Khargone News: मध्यप्रदेश में अब मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत बेटियों को सामान नहीं बल्कि सीधे खाते में 50 हजार रुपए मिल जाएंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में खरगोन में आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की. दरअसल लगातार अलग-अलग जिलों से शिकायतें मिल रही थीं कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में जब सामूहिक विवाह कराए जाते हैं तो उसमें जो सामान दिया जाता है, वह घटिया क्वालिटी का होने के साथ ही नकली भी निकला है. इन शिकायतों के सामने आने के बाद सीएम शिवराज ने निर्णय लिया है कि 50 हजार रुपए का सामान देने के स्थान पर अब सीधे नगद राशि ही कन्याओं के खाते में डाल दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को खरगोन में ‘लाडली बहना’ और पेसा एक्ट को लेकर आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में पहुंचे थे. उन्होंने बुजुर्गों की पेंशन 1000 रुपए महीना करने की भी घोषणा की है. सीएम शिवराज ने कार्यक्रम में 240 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी. इसमें 30 हजार से ज्यादा हितग्राही और ग्रामीण शामिल हुए. उन्होंने लाडली बहना योजना के तहत ई-केवाईसी के नाम पर रुपए मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने मंच से ही कलेक्टर और संभाग आयुक्त को इसके निर्देश दिए. 

सीएम शिवराजसिंह चौहान लाड़ली बहना योजना सम्मेलन के दौरान महिलाओं के बीच पहुंचे और घुटने टेककर बहनों से आशीर्वाद मांगा. प्रदर्शनी देखने के दौरान सीएम ने महिलाओं के साथ उनका लोकनृत्य करने की कोशिश की. इस दौरान
सीएम को दो मीटर की 51 किलो की राखी राष्ट्रीय आजीविका मिशन की महिलाओं ने भेंट की. तीरकमान और बाकावा के शिवलिंग भी भेंट किए.

सीएम बोले, लोग इतने बेईमान हैं कि फॉर्म भरने के भी पैसे ले लेते हैं
मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने अन्दाज में माइक थामा और कहा आज सौभाग्य का दिन आया है. खरगोन में बेटा-बेटी में भेद नहीं किया जाता है. मुख्यमंत्री कन्या विवाह में अब सीधे 50 हजार रुपए खाते में जमा होगा. बुजुर्ग महिलाओं की पेंशन एक हजार रुपए करेंगे. कुछ लोग इतने बेईमान होते हैं कि फॉर्म भरने की भी राशि ले लेते हैं. इसलिए फॉर्म वार्ड में भरवाएंगे. कलेक्टर, कमिश्नर को गलियारे में बुलाकर सीएम ने कहा कि बहनों से पैसे लेने वालों को हथकड़ी लगाकर जेल भेज देना. मुख्यमंत्री ने कहा शराब पीकर गाड़ी चलाने पर लाइसेंस निरस्त होगा.

कांग्रेस को सीएम ने जमकर कोसा
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को धोखा दिया है. सीएम ने महिलाओं से कहा कि मैं आपका भाई हूं. इस बार अपने भाई का ध्यान रखना. बहनों की आर्थिक हालात खराब दिखी तो इसलिए लाड़ली बहना योजना लेकर आए हैं. सीएम ने कहा कि कोई भी बहन कांग्रेस के बहकावे में नहीं आना. ये लोग झूठे वादे करते हैं और सत्ता में आकर अपने किए वादों से मुकर जाते हैं.

PM मोदी और CM शिवराज की छवि को भुनाने की रणनीति तैयार, BJP ने लिया ये बड़ा फैसला

    follow google newsfollow whatsapp