इंदौर: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच का पहला दिन, दुनियाभर के दर्शकों से भरा होलकर स्टेडियम

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

01 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 1 2023 5:54 AM)

India-Australia Test Match: भारत-ऑस्टेलिया के टेस्ट मैच का आज पहला दिन है. इस दौरान दुनियाभर से पहुंचे दर्शकों में भारी उत्साह दिखाई दिया. इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक पहुंच रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने दुनियाभर से लोग पहुंचे हैं. इस दौरान इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों में भारी खुशी […]

India-Australia Test Match, Holkar Stadium, Cricket, Indore

India-Australia Test Match, Holkar Stadium, Cricket, Indore

follow google news

India-Australia Test Match: भारत-ऑस्टेलिया के टेस्ट मैच का आज पहला दिन है. इस दौरान दुनियाभर से पहुंचे दर्शकों में भारी उत्साह दिखाई दिया. इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक पहुंच रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने दुनियाभर से लोग पहुंचे हैं. इस दौरान इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों में भारी खुशी दिखाई दे रही है. दर्शक अलग-अलग अंदाज में अपनी टीम और फेवरेट खिलाड़ी को सपोर्ट करने पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें...

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होलकर स्टेडियम में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलने वाला है. भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग को चुना है. होलकर स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिहाज से बेहतर मानी जाती है. भारतीय टीम 2-0 से आगे है, ऐसे में दोनों टीम जीत के लिए एड़ी-चोटी का दम लगाने वाली हैं.

ये भी पढ़ें: शिवराज सरकार का आखिरी बजट आज, 3.20 लाख करोड़ का बजट पेश होने का अनुमान, वित्त मंत्री का तिलक कर पत्नी ने किया रवाना

रोहित की कप्तानी में उतरी टीम
रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया से रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, शिखर भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी मैदान में हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेल रही है.

दर्शकों के बीच स्वच्छता संदेश
इंदौर में एक ओर जहां टेस्ट मैच की धूम है तो वहीं दूसरी ओर स्वच्छता अभियान भी जारी है. मैच में दर्शकों की भीड़ के बीच भोपाल से सेफउद्दीन शाजापुरवाला स्वच्छता का संदेश देने इंदौर पहुंचे. वे तिरंगे से सजी पोशाक में नजर आए. साथ ही उन्होंने स्वच्छता का संदेश देने वाले पोस्टर लगा रखे थे. सेफउद्दीन शाजापुरवाला ने बताया कि वे कई कार्यक्रमों में जाकर इसी तरह स्वच्छता का संदेश देते हैं, ताकि भारत दुनिया में स्वच्छता की मिसाल बने.

2-0 से आगे है भारत
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच दिवसीय तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसके लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पहले ही इंदौर पहुंच चुके हैं. भारतीय टीम का इंदौर में पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया गया था. इसके बाद टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों ने प्रैक्टिस की. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही टेस्ट मैच की सीरीज में भारत 2-0 से आगे है.

    follow google newsfollow whatsapp