लोगों ने समझा नर्मदा मैया, करने लगे जय-जयकार, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

धीरज शाह

10 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 10 2023 6:51 AM)

MP News: मध्यप्रदेश में नर्मदा को जीवनदायिनी माना जाता है. लोगों की नर्मदा नदी में गहरी आस्था है और वे मां कहकर नर्मदा की पूजा करते हैं. लेकिन कभी-कभी आस्था अंधविश्वास में बदल जाती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया जबलपुर जिले में. जहां एक बुजुर्ग महिला को लोगों को नर्मदा मैया समझ लिया. […]

Narmada, MP News, Madhya Pradesh, Viral Video

Narmada, MP News, Madhya Pradesh, Viral Video

follow google news

MP News: मध्यप्रदेश में नर्मदा को जीवनदायिनी माना जाता है. लोगों की नर्मदा नदी में गहरी आस्था है और वे मां कहकर नर्मदा की पूजा करते हैं. लेकिन कभी-कभी आस्था अंधविश्वास में बदल जाती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया जबलपुर जिले में. जहां एक बुजुर्ग महिला को लोगों को नर्मदा मैया समझ लिया. इसके बाद महिला का वीडियो वायरल हो गया और लोग जगह-जगह उसकी जय-जयकार करने लगे.

यह भी पढ़ें...

जबलपुर जिले में एक महिला नर्मदा परिक्रमा के लिए निकली थी. उसी दौरान वह नर्मदा के उथले पानी में चल रही थी. इसका किसी ने वीडियो बना लिया. उस महिला को नर्मदा मैया करार दे दिया गया. वैसे तो महिला उथले पानी में चल रही थी, लेकिन वीडियो में बताया गया कि यह नर्मदा देवी का स्वरूप है जो पानी के बीच चल रहा है. वीडियो के साथ-साथ अंधविश्वास फैलता गया. देखते ही देखते महिला के पीछे हजारों लोगों की भीड़ चलने लगी.

दर्शन के लिए लग रहा था तांता
नर्मदा नदी के बीच में चलते हुए इस महिला का एक वीडियो सामने आया था. बस इसी वीडियो ने महिला को रातों-रात नर्मदा देवी बना दिया. वीडियो में बताया गया कि ये महिला चमत्कारी है. ये पानी में चल रही है लेकिन फिर भी इसके कपड़े गीले नहीं होते हैं. अब वह जहां-जहां जाती, उसे देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती. लोगों का कहना है कि जैसे ही उन्हें महिला के बारे में जानकारी मिली वह उसके दर्शन के लिए नर्मदा घाट आ गए. लेकिन वास्तविकता सोशल मीडिया के इस भ्रम से कोसों दूर थी.

सामने आई पूरी सच्चाई
दरअसल महिला का नाम ज्योति बाई है. जो नर्मदापुरम की रहने वाली है. ज्योति बाई रघुवंशी की उम्र 51 साल है. बताया जा रहा है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. बीते मई माह वह घर छोड़कर नर्मदा यात्रा के लिए निकल गई थी. परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. वह नर्मदा परिक्रमा के लिए घर से निकली थी. उसे चमत्कारी बताने की अफवाहों पर महिला ने खुद विराम लगाया. महिला ने साफ किया कि वह कोई चमत्कारी नहीं है, बल्कि नर्मदा परिक्रमा के लिए निकली है. पुलिस अधिकारियों ने ज्योति बाई रघुवंशी नाम की इस महिला को अपनी अभिरक्षा में ले लिया और परिवार को सौंप दिया.

ये भी पढ़ें: दो बंदरों की मौत से गम में डूबा गांव, नम आंखों से दी अंतिम विदाई, कांधा देने वालों की लगी होड़

    follow google newsfollow whatsapp