VIDEO: कब बढ़ेगी लाड़ली बहना योजना की राशि? डिप्टी CM जगदीश देवड़ा ने दिया ये जवाब

विजय मीणा

20 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 20 2024 11:38 AM)

लाड़ली बहनों को इंतजार है कि आखिर कब लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाई जाएगी. इसे लेकर एमपी तक ने डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने जवाब दिया.

follow google news

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना योजना लगातार सुर्खियों में बनी रहती है. लाड़ली बहना योजना के जरिए हर महीने पात्र महिलाओं के खाते में 1250 रुपये डाले जाते हैं. शुरुआत में योजना की राशि 1000 थी, जिसे तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बढ़ाकर 1250 किया था. शिवराज सिंह ने योजना की राशि बढ़ाकर 3000 रुपये तक करने की बात भी कही थी. अब ऐसे में लाड़ली बहनों को इंतजार है कि आखिर कब लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाई जाएगी. इसे लेकर एमपी तक ने डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा से सवाल किया, सुनिए उन्होंने क्या जवाब दिया.

यह भी पढ़ें...

जब एमपी तक ने उनसे सवाल किया कि लाड़ली बहना योजना की राशि कब बढ़ाई जाएगी तो इस पर जवाब देते हुए डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने कहा कि पांच साल के लिए सरकार बनती है, धीरे-धीरे सारी योजनाओं का काम पूरा होगा. वहीं एमपी सरकार के बढ़ते कर्ज के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई भी योजना बंद नहीं होगी. 

महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए उद्देश्य से शुरू की गई ये योजना महिलाओं के बीच खासा लोकप्रिय है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले इस योजना की शुरुआत की गई थी. जब मोहन यादव सीएम बने तो लाड़ली बहना योजना को बंद करने के कयास लगाए जा रहे थे, हालांकि इस योजना को बंद नहीं किया गया. 
 

    follow google newsfollow whatsapp