BJP नेता सत्यनारायण सत्तन का बयान सुर्खियों में, 400 पार को लेकर ये क्या बोले? कांग्रेस नेताओं को बताया स्वार्थी

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 9:41 AM)

मध्य प्रदेश के बीजेपी नेताा सत्यनारायण सत्तन अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. एक बार फिर उन्होने अपने के जरिए न सिर्फ बीजेपी बल्कि कांग्रेस पर भी निशाना साधा है.

ex mla Satyanarayan Sattan

ex mla Satyanarayan Sattan

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के दलबदल का दौर जारी है. लगातार कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. जिसको न सिर्फ कांग्रेस गलत बता रही है. बल्कि इंदौर से बीजेपी के पहले विधायक और राष्ट्रीय कवि सत्यनारायण सत्तन ने भी दल बदल करने वाले नेताओं को स्वार्थी बताया है. इसके साथ ही उन्होंने इंदौर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने और भाजपा में शामिल होने पर कहा किसी को जोर जबरदस्ती नहीं लाया गया है. 

यह भी पढ़ें...

सत्तन ने कहा "पंडित जवाहरलाल नेहरू ने कांग्रेस में अपना योगदान दिया है. इस बात को देश कभी नहीं भूल पाएगा" 'अब लड़ाई लड़ते-लड़ते कांग्रेस की भूल गलती और अपराधों के परिणाम स्वरुप भारतीय जनता पार्टी के प्रति अभिव्यक्ति जागृत हुई है. इसका यह मतलब नहीं कि कांग्रेस का पुराना इतिहास गंदा है. वर्तमान समय बता रहा है कि कांग्रसे अब बीजेपी में शामिल हो रही है. 

सत्तन अपने बयानों के जरिए पहले भी रहे चर्चांओं में

गौरतलब है कि आंध्र और कर्नाटक चुनाव के दौरान बीजेपी नेता कवि सत्यनारायण सत्तन ने एक बयान दिया था. जिसमें उन्होंने कहा कि "दरअसल कर्नाटक चुनाव के दौरान वरिष्ठ बीजेपी नेता मीडिया को संबोधित करते हुए कविता सुनाई थी कि आंध्र और कर्नाटक में बीजेपी घुस गई फाटक है" जो सही साबित हुआ था. 

ये भी पढ़ें:ग्वालियर में कांग्रेस लगा बड़ा झटका, पूर्व सांसद के बेटे समेत दर्जनों कांग्रेसियों ने थामा BJP का दामन

बीजेपी नहीं कर पाएगी 400 पार

बीजेपी भले ही 400 पार का दावा कर रही हो, पर उनके ही पुराने नेता इस दावे को नकारते नजर आ रहे हैं. पूर्व विधायक सत्यनारायण सत्तन ने कहा कि "हर चुनाव में चुनौती होती है और यह संभव नहीं है, कि भाजपा 400 सीट पार कर पाए".

अगर भारतीय जनता पार्टी 400 पार कर भी लेती है तो वो जरूर संविधान अपने अनुरूप बनाएंगे. लेकिन प्रजातंत्र में सदैव यही शासन नहीं रहेगा देश की जनता ने कांग्रेस को देखा भाजपा को भी देखा और यह निर्णय इस बार होना है अभी तक देश में भाजपा अच्छी नजर आ रही है.

कांग्रेस का अस्तित्व नहीं हो सकता खत्म- सत्तन

कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, जिस पर सत्तन ने कहा कि "कांग्रेस अब पहले की तरह वैचारिक पार्टी नहीं रही है" यदि वैचारिक रहती तो वह डंडे खाते रहती और सत्याग्रह करते रहते हैं, अन्य पार्टी में वह ढलते नहीं क्योंकि वैचारिक राजनीति रहती तो प्राण जाए पर वचन न जाए की बात होती लेकिन ऐसा देखने को नही मिल रहा, कुल मिलाकर भारतीय जनता पार्टी का भविष्य उज्जवल है इसलिए कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस का अस्तित्व  ऐसे समाप्त नहीं हो सकता क्योंकि कांग्रेस ने देश पर 55 साल एकतरफा राज किया और उसे चलाया भी है. 

ये भी पढ़ें:Lok Sabha Elections: इंदौर में अब क्या करेगी कांग्रेस? जीतू पटवारी ने कर ली BJP को सबक सिखाने तैयारी!

    follow google newsfollow whatsapp