Indore Loksabha Seat: पटवारी बोले ''पहले बूथ कैप्चर होते थे, अब प्रत्याशी ही कैप्चर हो रहा है' इंदौर में कांग्रेस किसको देगी अपना समर्थन? जानें

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

01 May 2024 (अपडेटेड: May 1 2024 9:03 AM)

इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने और फिर बीजेपी ज्वाइन करने पर एमपी कांग्रेस चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि पहले बूथ कैप्चर होते थे, अब प्रत्याशी ही कैप्चर हो रहा है. इसके साथ ही पटवारी ने इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस किसको समर्थन करेगी इस बारे में भी बात की है.

State President Jitu Patwari

State President Jitu Patwari

follow google news

Indore Loksabha Seat: मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर बीते दिनों हुए घटनाक्रम के बाद कांग्रेस पार्टी आत्ममंथन में जुटी हुई है. यही कारण है कि प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी  बीते दिन के अपने पूरे कार्यक्रम निरस्त कर इंदौर पहुंचे. यहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा "हले बूथ कैप्चर होते थे, अब प्रत्याशी ही ही कैप्चर हो रहा है" उन्होंने कहा कि इंदौर का यह घटनाक्रम कलंकित करने वाला है. हमारे विधायक हारे पर हमने तो कोई गलत कदम नहीं उठाया. इसके साथ ही जीतू पटवारी ने बताया कि वे अब आगे किस निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें...

जीतू पटवारी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इस समय देश में राजनीतिक माफिया पनप रहा है. इससे पहले भी जीतू पटवारी ने बीजेपी के खिलाफ अक्षय बम को डराने, धमकाने और यातना देने का आरोप लगाया था. बता दें कि इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने पहले अपना नामांकन वापस लिया और फिर बाद में कैलाश विजयवर्गीय से मिलकर बीजेपी में शामिल हो गए.  

ये भी पढ़ें:मीडिया से मदद मांगते वक्त भावुक हो गए जीतू पटवारी, बोले " मैं शर्मिंदा हूं, लेकिन अब मेरे इंदौर को बचाओ"

किसको समर्थन देगी कांग्रेस?

इंदौर के चुनाव मैदान से बाहर हुई कांग्रेस यहां किसी भी निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन नहीं देगी. सोमवार को हुए घटनाक्रम से सदमे में डूबी कांग्रेस ने मंगलवार शाम तक निर्णय लेने की बात कही थी. मंगलवार शाम मीडिया के सामने आए प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि लड़ाई अब सिर्फ कांग्रेस की नहीं, इंदौर की जनता की है. कांग्रेस तो वैसे ही चुनाव से बाहर हो गई है.

हम लोगों से आह्वान कर रहे हैं कि भाजपा को सबक सिखाएं और उसका बहिष्कार करें. आपको बता दें जीतू पटवारी और कांग्रेस ने अभी तक किसी निर्दलीय को अपना समर्थन नहीं दिया है, लेकिन उनकी बातों से जरूर स्पष्ट है कि वे अब किसी भी निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन नहीं देने वाले हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने बीते दिन प्रेस कांफ्रेंस में जनता के पास नोटा का विकल्प होने की बात कही थी. 

अक्षय कांति पर चल रहे तीन मुकदमे

अक्षय बम ने अपने अब तक के राजनीतिक करियर में एक भी चुनाव नहीं लड़ा है. अक्षय पर 3 अलग-अलग केस चल रहे हैं. चुनावी हलफनामे में भी बम ने इसका जिक्र किया है. इन्हीं में से एक मामले में पिछले दिनों बम के खिलाफ कोर्ट ने हत्या के प्रयास की धारा 307 बढ़ा दी थी. हलफनामे में बम ने अपनी कुल प्रॉपर्टी 57 करोड़ रुपये बताई थी. पेशे से बिजनेमैन बम की सालाना आय 2.63 करोड़ है. साथ ही 41 किलो चांदी व 275 ग्राम सोना भी रखते हैं.  

इंदौर में 23 उम्मीदवारों ने दाखिल किया था नामांकन

इंदौर लोकसभा सीट पर कुल 23 नामांकन दाखिल किए गए थे, जिनमें से 9 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. लिहाजा अब इंदौर लोकसभा सीट पर मुकाबला 14 प्रत्याशियों के बीच होगा. अब इंदौर से बीजेपी प्रत्याशी और मौजूदा सांसद शंकर लालवानी समेत बाकी बाकी 14 उम्मीदवारों के लिए तय कार्यक्रम के मुताबिक मतदान होगा. 

ये भी पढ़ें:'जीतू पटवारी 7 मई को BJP में होंगे शामिल'? इस कैबिनेट मंत्री के बयान से कांग्रेस में मची खलबली

    follow google newsfollow whatsapp