विधानसभा चुनाव में मांगे कांग्रेस के लिए वोट, अब कर रहे बीजेपी को जिताने की बात? क्या है पूरा माजरा

धीरज शाह

15 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 15 2024 10:06 AM)

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले दलबदल का दौर जारी है. बीते करीब 2 करीबों में बीजेपी की माने तो 2 लाख से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ता बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं.

jabalpur news

jabalpur news

follow google news

MP Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले दलबदल का दौर जारी है. बीते करीब 2 करीबों में बीजेपी की माने तो 2 लाख से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ता बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं. यही कारण है कि जो नेता या कार्यकर्ता तीन माह पहले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे थे. अब वही नेता लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए वोट मांग रहे है.

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद और लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं के साथ कई हजारों कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी के सदस्य ग्रहण कर ली है. वहीं भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि यह एक रिकॉर्ड है, कि बड़ी संख्या में अन्य राजनीतिक दल का बीजेपी में आना हुआ है. एमपी तक ने भी यह जानना चाहा कि किस तरह इन दिनों पुराने कांग्रेस नेता भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं.

महापौर के साथ कई कार्यकर्ताओं ने छोड़ी थी कांग्रेस

आपको बता दें की जबलपुर के महापौर जगत बहादुर के साथ कई नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी. कुछ महीने पहले वह विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए इस विधानसभा में वोट मांग रहे थे. परंतु आज वह लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं.

महापौर जगत बहादुर अनु का कहना है, कि अगर जबलपुर विकास के लिए मुझे कहीं भी जाना पड़े तो मैं वहां जाऊंगा. क्योंकि सबसे पहले शहर की तरक्की मेरे लिए जरूरी है. इसमें क्या गलत है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है. तो मेरा जबलपुर भी क्यों पीछे रहे. 

अभी और लोग भी आएंगे कांग्रेस छोड़कर- महापौर

जगत बहादुर बोले, भगवान राम के दरबार में जाने से अगर रोका जाए किसी के द्वारा तो उसे उस पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है? भारतीय जनता पार्टी के संगठन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा वार्ड सबसे मजबूत और यह लोकसभा हम लोग बहुत ज्यादा मतों से जीते यह हमारा संकल्प है.

महापौर ने कहा, संगठन के लोग मिलकर यही प्रयास कर रहे हैं कि इस बार के चुनाव में जबलपुर लोकसभा सीट से इतिहास लिखा जाए. हमारे हजारों कार्यकर्ता बीजेपी में आ चुके हैं, और जो बचे हैं वो भी जल्द ही आ जाएंगे. कई कार्यकर्ता तो केवल प्रभु श्रीराम की सेवा करने के लिए ही आएंगे. 

    follow google newsfollow whatsapp