इंदौर में भी बीजेपी को मिल सकता था निर्विरोध चुने जाने का मौका, लेकिन ऐन मौके पर ऐसे बचे कांग्रेस के अक्षय कुमार बम

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

27 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 27 2024 12:29 PM)

इंदौर में बीजेपी के हाथ में निर्विरोध चुने जाने का अवसर आया था लेकिन ऐन मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कुमार बम का नामांकन खारिज होने से बच गया.

follow google news

Indore Lok Sabha Seat: इंदौर में बीजेपी के हाथ में निर्विरोध चुने जाने का अवसर आया था, लेकिन ऐन मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कुमार बम का नामांकन खारिज होने से बच गया. सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन पत्र खारिज हो गया था और शेष निर्दलीय प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए थे और ऐसे में सूरत में बिना एक वोट डाले ही बीजेपी प्रत्याशी को विजयी घोषित कर दिया गया था. कुछ ऐसा ही इंदौर लोकसभा सीट पर भी होने वाला था लेकिन ऐन मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कुमार बम की किस्मत उनका साथ दे गई.

यह भी पढ़ें...

अक्षय कुमार बम पर एक सालों पुराना जमीन संबंधी केस चल रहा है. अक्षय कुमार बम का कहना है कि इस केस में कोर्ट ने टिप्पणी की थी कि इसमें हत्या के प्रयास की धारा 307 जोड़ी जा सकती है लेकिन उसे लेकर सुनवाई 10 मई को होगी. यह फैक्ट नामांकन पत्र दाखिल करते वक्त ही जिला निर्वाचन अधिकारी को बताई गई थी.

लेकिन बीजेपी की आपत्ति आने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कुमार बम के नामांकन पत्र की स्क्रूटनी की गई. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं इंदौर कलेक्टर ने बताया कि हर पैमाने पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कुमार बम के नामांकन पत्र की स्क्रूटनी की गई और नियमों में सही पाए जाने पर उनका नामांकन पत्र सही पाया गया और इसलिए उनका नामांकन पत्र स्वीकार किया गया है. इस प्रकार कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कुमार बम का नामांकन पत्र खारिज होने से बाल-बाल बच गया. पूरी खबर को विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Election: दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करने पहुंचीं ममता मीणा ने जयवर्धन सिंह को कर दिया चैलेंज, जानें पूरा मामला?

    follow google newsfollow whatsapp