कौन हैं मनोज यादव, जिन्हें खजुराहो लोकसभा सीट से सपा ने वीडी शर्मा के खिलाफ मैदान में उतार दिया?

लोकेश चौरसिया

30 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 30 2024 7:50 PM)

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) ने आखिरकार मध्य प्रदेश की एक सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है.

follow google news

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आखिरकार मध्य प्रदेश की एक सीट पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सपा ने मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट पर उम्मीदवार का ऐलान करके सभी को चौंका दिया है. सपा ने डॉक्टर मनोज यादव को इस सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. वह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सीट से वर्तमान सांसद और उम्मीदवार वीडी शर्मा के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि इंडिया गठबंधन के समझौते के तहत एमपी की खजुराहो लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के खाते में छोड़ी गई थी. खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने डॉक्टर मनोज यादव पर भरोसा जताया है. आज उनका टिकट घोषित कर दिया गया. इस तरह अब खजुराहो से इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में मनोज यादव का मुकाबला भाजपा के घोषित प्रत्याशी वीडी शर्मा से होगा.

मनोज यादव ने बताया कि वह जल्दी ही पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों को समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन के बारे में जानकारी देकर अपने पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे. 

कौन हैं मनोज यादव?

बता दें कि इसके पहले डॉक्टर मनोज यादव को बिजावर विधानसभा से पहले समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन बाद में रेखा यादव को टिकट दिया गया था. जिन्होंने ऐन वक्त पर चुनाव लड़ने से मना कर दिया था और इस सीट पर समाजवादी प्रत्याशी के बिना ही चुनाव हुआ था.

    follow google newsfollow whatsapp