मणिपुर में फंसे MP के 20 छात्र, सभी की होगी प्रदेश वापसी; गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया बयान

रवीशपाल सिंह

08 May 2023 (अपडेटेड: May 8 2023 9:08 AM)

MP News: मणिपुर में मैतेई आरक्षण विवाद को लेकर हुई हिंसा के बीच कई छात्र वहां फंसे हुए हैं. इसमें मध्यप्रदेश के भी छात्र हैं. अब गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस पर स्थिति स्पष्ट की है. नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि मणिपुर में मध्यप्रदेश के 20 […]

Students in manipur, Narottam Mishra

Students in manipur, Narottam Mishra

follow google news

MP News: मणिपुर में मैतेई आरक्षण विवाद को लेकर हुई हिंसा के बीच कई छात्र वहां फंसे हुए हैं. इसमें मध्यप्रदेश के भी छात्र हैं. अब गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस पर स्थिति स्पष्ट की है. नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि मणिपुर में मध्यप्रदेश के 20 छात्र हैं. जिन्हें लाने की लिए व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि बच्चों को रुटीन फ्लाइट से कोलकाता के रास्ते मध्यप्रदेश लाया जाएगा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जल्द ही मध्यप्रदेश के सभी बच्चों की सुरक्षित वापसी होगी.

यह भी पढ़ें...

मणिपुर में मैतेई आरक्षण को लेकर शुरू हुआ विवाद दिन- प्रतिदिन हिंसक होता जा रहा है. वहां आगजनी और गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में वहां भय का माहौल है. मणिपुर में पढ़ रहे दूसरे राज्यों के छात्रों को सुरक्षा के लिहाज से वापस लाया जा रहा है. अब मध्यप्रदेश के गृह मंत्री ने भी छात्रों को वापस लाने की बात कही है.

मणिपुर में फसे एमपी के लोगों पर
गृह मंत्री ने मणिपुर में फंसे छात्रों पर स्थिति साफ करते हुए कहा “मणिपुर में हमारे प्रदेश के 20 लोग हैं, 12 के नंबर मिल गए हैं, 1-2 घंटे में स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी. मणिपुर के सीएम से सीएम शिवराज की बात हुई है. हम भी बच्चों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ बच्चों ने आने की सहमति दी है, कुछ बच्चों का कहना है भाई सुरक्षित हैं. बच्चों को मणिपुर से पहले कोलकाता लाया जाएगा. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. बच्चों को रुटीन फ्लाइट से मध्यप्रदेश लाया जाएगा.”मध्यप्रदेश और मणिपुर के गृह विभाग और पुलिस के अधिकारी भी उच्चस्तर पर चर्चा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज से मिले कद्दावर नेता हिम्मत कोठारी, दीपक जोशी के बाद चल रहे थे असंतुष्ट

केरल स्टोरी पर कांग्रेस पर तंज
द केरल स्टोरी पर कांग्रेस के विरोध पर भी नरोत्तम मिश्रा ने जवाब दिया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मैंने दो टिकिट लिए हैं दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को भेजने के लिए, जाकिर नाइक को शांति दूत कहने वालों को यह फिल्म जरूर देखना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि फिल्म देखने के बाद आपका दृष्टिकोण बदल जाएगा. वहीं कन्हैया कुमार के एमपी आने पर उन्होंने कांग्रेस को घेरा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा “इसका मतलब यह है कि कांग्रेस के लोग युवाओं को नहीं जोड़ पाए, अब बाहर से आकर कन्हैया कुमार क्या युवाओं को जोड़ पाएंगे.”

कमलनाथ पर बोला हमला
नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमलनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा “कमलनाथ सरकार में बल्लभ भवन भ्रष्टाचार का अड्डा बना था, इसलिए उन्हें चिंता सता रही है. छिंदवाड़ा में हार से बाल-बाल बचे थे. कमलनाथ की महिला सम्मान योजना पर कहा कि छिंदवाड़ा तक ही फॉर्म भर कर रह जाएंगे, यह योजना भी वर्चुअल रहने वाली है. इसका वही हाल होगा जो कांग्रेस की किसान कर्ज माफी योजना का हुआ. पहले किसानों के साथ छल किया और अब बहनों के साथ छल करने वाले हैं.”

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने बताए भाजपा के 3 गुट, कहा- भाजपा का उद्देश्य ‘धन सेवा’ है जन सेवा नहीं

    follow google newsfollow whatsapp