दिग्विजय सिंह को इस केस में मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने माना केस चलाने का आधार नहीं

सर्वेश पुरोहित

12 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 12 2024 4:48 PM)

Digvijay Singh News: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए दोषमुक्त करार दिया है.

दोषमुक्त करार होने के बाद कोर्ट के बाहर दिग्विजय सिंह.

digvijay_singh

follow google news

Digvijay Singh News: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए दोषमुक्त करार दिया है. ग्वालियर जिला अदालत की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ चल रहे मानहानि के दावे की सुनवाई के दौरान मंगलवार को उन्हें दोषमुक्त करार दिया है. 

यह भी पढ़ें...

कोर्ट ने माना कि जिन तथ्यों को आधार बनाकर यह केस दायर किया गया है, उनके हिसाब से मानहानि का दावा चलाए जाने योग्य नहीं है. बता दें कि एडवोकेट अवधेश सिंह भदौरिया ने स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा काे लेकर दिए गए विवादित बयान देने पर कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कराया गया था. 

इस बयान पर मचा था बवाल?

31 अगस्त 2019 को दिग्विजय सिंह ने भिंड के एक राजनीतिक कार्यक्रम में टिप्पणी करते हुए कहा था, "एक बात मत भूलिए कि जितने भी पाकिस्तान के लिए जासूसी करते पाए गए हैं, वह भाजपा, आरएसएस व बजरंग दल से पैसे ले रहे हैं. एक बात और बताता हूं कि पाकिस्तान की आईएसआई के लिए जासूसी मुसलमान कम, गैर मुसलमान ज्यादा कर रहे हैं."

सीजीएसटी के छापे पर दिग्विजय का नरोत्तम पर तंज 

ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट में फैसला आने के बाद दिग्विजय सिंह ने ग्वालियर में रिसॉर्ट में सीजीएसटी के छापे के सवाल पर कहा कि यह तौहीन की बात है. नरोत्तम मिश्रा के यहां डेढ़ करोड़ मिले हैं, सैकड़ों करोड़ मिलने थे. इस रिसॉर्ट में मिश्रा के बेटे भी डायरेक्‍टर हैं.

गुना को लेकर कहा- अब नहीं बचे राजा-महाराजा

दिग्विजय सिंह ने गुना लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि गुना में मुकाबला तगड़ा होगा. राजा-महाराजा 1947 के बाद बचे ही नहीं हैं. बता दें कि गुना से बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव मैदान में उतारा है, हालांकि अभी यहां पर कांग्रेस ने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है.
 

    follow google newsfollow whatsapp