MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ‘सावरकर’ को लेकर क्यों भिड़ गए उद्धव ठाकरे और दिग्विजय सिंह से?

इज़हार हसन खान

• 10:15 AM • 28 Mar 2023

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सावरकर के मुद्दे पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कांग्रेस दिग्गज दिग्विजय सिंह को आड़े हाथो लिया. दरअसल सावरकर के मुद्दे पर दोनों ही नेताओं ने अपने-अपने तरीके से बयान दिए थे, जिसे लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोनों पर जमकर तंज […]

mp home minister Narottam Mishra Uddhav Thackeray Digvijay Singh mp politics Savarkar Controversy

mp home minister Narottam Mishra Uddhav Thackeray Digvijay Singh mp politics Savarkar Controversy

follow google news

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सावरकर के मुद्दे पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कांग्रेस दिग्गज दिग्विजय सिंह को आड़े हाथो लिया. दरअसल सावरकर के मुद्दे पर दोनों ही नेताओं ने अपने-अपने तरीके से बयान दिए थे, जिसे लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोनों पर जमकर तंज कसे. नरोत्तम मिश्रा ने उद्धव ठाकरे को लेकर कहा कि जब सत्ता चली गई तो अब उनको सावरकर के मान-सम्मान की याद आ रही है. वहीं दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि हिंदुत्व और राम को लेकर सवाल उठाने वाले दिग्विजय सिंह सावरकर को लेकर कैसे बात कर सकते हैं?.

यह भी पढ़ें...

नरोत्तम मिश्रा ने उद्धव ठाकरे पर कहा कि ‘सत्ता जाते ही उद्धव को वीरसावरकर जी की याद आ गई. यह वही ठाकरे है, जो राहुल गांधी के साथ सरकार बनाकर सत्ता के लोभ में सावरकर जी का अपमान करते थे. अब सत्ता जाते ही सावरकर की याद आने लगी है. वैसे भी राहुल गांधी की तुलना सावरकर जी से नहीं कर सकते. सावरकर जी 14 साल जेल में रहे और राहुल गांधी शुरू से ही बेल पर रहे हैं.

दिग्विजय सिंह पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘दिग्विजय सिंह जैसे लोग सावरकर जी की बात करते हैं, हिंदू और हिंदुत्व पर सवाल उठाने वाले, भगवान राम और राम मंदिर पर सवाल उठाने वाले दिग्विजय सिंह जैसे लोग सावरकर का पाठ पढ़ा रहे हैं.

उद्धव ठाकरे इन दिनों सावरकर के मामले में राहुल गांधी से नाराज नजर आए हैं
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने ब्रिटेन में दिए अपने बयानों को लेकर माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया था और कहा था कि वे सावरकर हैं क्या जो माफी मांगेंगे?. उनका नाम राहुल गांधी है. इस बयान के बाद उद्धव ठाकरे ने बोला था कि सावरकर को लेकर राहुल गांधी को संभलकर बोलना चाहिए. सावरकर उनके लिए सम्मानीय हैं और वे किसी कीमत पर सावरकर का अपमान सहन नहीं करेंगे. इसके बाद से ही उद्धव ठाकरे की राहुल गांधी से नाराजगी की खबरें सामने आई थीं. इस विवाद काे लेकर ही मध्यप्रदेध के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा उद्धव ठाकरे पर तंज कस रहे थे.

नरोत्तम मिश्रा ने साधा कमलनाथ पर निशाना, विरोध प्रदर्शन को बताया फ्लॉप-शो

    follow google newsfollow whatsapp