MP में कोरोना के 179 नए मामले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एमपी के मंत्री से ली जानकारी; जारी हुआ अलर्ट!

रवीशपाल सिंह

07 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 7 2023 10:12 AM)

Madhya Pradesh Covid Update: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की. कोरोना पर हुई बैठक में मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में फिलहाल स्थिति दूसरे प्रदेशों से […]

Corona, Covid, Madhya Pradesh, MP News, Health

Corona, Covid, Madhya Pradesh, MP News, Health

follow google news

Madhya Pradesh Covid Update: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की. कोरोना पर हुई बैठक में मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में फिलहाल स्थिति दूसरे प्रदेशों से बेहतर है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड गाइडलाइन्स का पालन करें.

यह भी पढ़ें...

प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. देशभर में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए चिंता जताई जा रही है. इसी को लेकर आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ चर्चा की. उन्होंने प्रदेशों में वर्तमान में कोरोना के हालातों और उसको लेकर की गई तैयारियों का जायजा भी लिया.

ये भी पढ़ें: MP के श्रद्धालुओं को मिली ऐसी ट्रेन, अयोध्या से लेकर गंगासागर तक मजे में घूमें; जानें पूरी डिटेल

कहा-अभी चिंता की बात नहीं
इस बारे में चर्चा करते हुए मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रदेश के सभी जिलों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश में चिंता की कोई बात नहीं है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लोगों को एक बार फिर से कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर अपनाना चाहिए. जरूरत पड़ने पर वैक्सीन की भी मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी चिंता की कोई बात नहीं है, सिर्फ सावधानी बरतें.

179 लोग कोरोना पॉजिटिव
स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा फिलहाल मध्यप्रदेश में चिंता की कोई बात नहीं है. उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में कुल 179 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, कल 29 केस सामने आए थे. सबसे ज्यादा मामले भोपाल में हैं. प्रदेश की जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सावधानी बरतें और सतर्क रहें. स्थितियों को लेकर 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल किया जाएगा, जिसके लिए पूरी तैयारियां हैं. विश्व स्वास्थ्य दिवस की शुभकामनाएं देते हुए प्रभु राम चौधरी ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार लगातार स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार कर रही है.

नौसेना अध्यक्ष और राजगढ़ सांसद निकले पॉजिटिव
राजगढ़ सांसद और नौसेना के अध्यक्ष कोरोना पॉजीटिव निकल चुके हैं. राजगढ़ सांसद ने फेसबुक पोस्ट के जरिए अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा कि गत दो-तीन दिनों से स्वास्थ्य खराब होने के कारण मैंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया है, जिसमें मेरी रिपोर्ट पोजिटिव आई है. जबकि नौसेना अध्यक्ष तीनों सेनाओं की कमांडर्स की मीटिंग में शामिल होने आए थे और कोरोना पॉजिटिव निकले थे.

ये भी पढ़ें: MP में बढ़ रहे कोरोना के मामले, अब तक 126 नए केस आए सामने! क्या बढ़ेंगे मामले?

    follow google newsfollow whatsapp