विश्व धरोहर स्थल सांची के स्तूप देखने आएंगे G-20 डेलीगेट्स, दुल्हन जैसी सजी बौद्धनगरी

राजेश रजक

16 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 16 2023 2:54 PM)

G20 Delegates in Sanchi: रायसेन जिले के विश्व धरोहर सांची में 17 जनवरी को विदेशी मेहमानों का जमावड़ा लगेगा. 7 घंटे तक विदेशी मेहमान सांची में रुकेंगे और विश्व धरोहर सांची के स्तूप देखेंगे. वहीं, यह विदेशी मेहमान G20 का प्रतिनिधिमंडल होगा, वहीं जिला कलेक्टर द्वारा G20 के प्रतिनिधिमंडल के आने जाने वाले मार्ग भोपाल […]

G20 Summit Sanchi Buddhist Stoop MP News MP Tourism

G20 Summit Sanchi Buddhist Stoop MP News MP Tourism

follow google news

G20 Delegates in Sanchi: रायसेन जिले के विश्व धरोहर सांची में 17 जनवरी को विदेशी मेहमानों का जमावड़ा लगेगा. 7 घंटे तक विदेशी मेहमान सांची में रुकेंगे और विश्व धरोहर सांची के स्तूप देखेंगे. वहीं, यह विदेशी मेहमान G20 का प्रतिनिधिमंडल होगा, वहीं जिला कलेक्टर द्वारा G20 के प्रतिनिधिमंडल के आने जाने वाले मार्ग भोपाल साफ सफाई एवं स्वच्छता का काम किया गया है.

यह भी पढ़ें...

भारत को जी-20 देशों की अध्यक्षता करने का मौका मिला है और उसकी बैठक दिल्ली में सितंबर माह में होने वाली है. उसकी तैयारियां अभी से प्रारंभ हो गई है. जी-20 देशों से आने वाले प्रतिनिधियों की एक बैठक 16 और 17 जनवरी को भोपाल में होने वाली है. उसमें शामिल होने के लिए आने वाले यह विदेशी मेहमान 17जनवरी को सांची के स्तूप देखने के लिए आने वाले है, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां प्रारंभ कर दी है. यह विदेशी मेहमान सांची में करीब 7 घंटे से अधिक समय तक रहेंगे. यह प्रतिनिधि मंडल भोपाल से रायसेन होकर सांची पहुंचेगा.

पूरे मार्ग पर साफ-सफाई का ध्यान रखा गया
इस लिहाज से 17 जनवरी को भोपाल से सांची तक इस मार्ग पर विशेष सुरक्षा बल के साथ ही साफ-सफाई का भी विशेष प्रबंध किया गया है, ताकि विदेशी मेहमानों के सामने जिले की छवि का विपरीत प्रभाव न पड़े. इतना ही नहीं भोपाल से सांची तक की सड़क की मरम्मत भी कराई जा चुकी है. इस दिशा में एनएचएआई द्वारा कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है. जब यह प्रतिनिधि मंडल भोपाल से सांची के लिए रवाना होगा, तब पूरे मार्ग को क्लियर भी रखा जाएगा, ताकि किसी प्रकार के व्यवधान की स्थिति न बने. इस दिशा में पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा प्रबंध किए जा रहे है.

जी-20 देशों के प्रतिनिधि 17 जनवरी को सांची के स्तूप देखने के लिए आ रहे है. यह प्रतिनिधि मंडल भोपाल से रायसेन होकर सांची पहुंचेगा. इस पूरे मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp