आंबेडकर जयंती पर महू में लगेगा बड़े नेताओं का जमावड़ा, बिछेगी ‘दलित राजनीति’ की बिसात

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

14 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 14 2023 4:38 AM)

Ambedkar Jaynti: आंबेडकर जयंती के मौके पर डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मस्थल महू में नेताओं का जमावड़ा लगने जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेता  महू पहुंचेंगे और डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मस्थल पर श्रद्धांजली अर्पित कर सभाएं करेंगे. अखिलेश […]

Ambedkar jaynti, Politics, MP News, Madhya Pradesh

Ambedkar jaynti, Politics, MP News, Madhya Pradesh

follow google news

Ambedkar Jaynti: आंबेडकर जयंती के मौके पर डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मस्थल महू में नेताओं का जमावड़ा लगने जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेता  महू पहुंचेंगे और डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मस्थल पर श्रद्धांजली अर्पित कर सभाएं करेंगे. अखिलेश यादव आंबेडकर जयंती के खास मौके पर मध्यप्रदेश के दौरे पर आए हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

आंबेडकर जयंती के मौके पर  मध्यप्रदेश के अलग-अलग शहरों में कई कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. राजनीतिक कार्यक्रमों को देखते हुए हर शहर में पुलिस-प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा गया है. प्रदेशभर में अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग दलों और नेताओं के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. महू में प्रदेश और देश से कई नेता पहुंच रहे हैं. आइए जानते हैं कि किस नेता का कितने बजे महू पहुंचने का कार्यक्रम है.

ऐसा होगा कार्यक्रम
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सुबह 10 बजे डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मस्थल पहुंचेंगे. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 11 बजे महु पहुंचेंगे. वे इस दौरान जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगू भाई पटेल करीब 12 बजे महु पहुंचेंगे और डॉ. अंबेडकर को श्रद्धांजली अर्पित करेंगे. भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद भी महू पहुंचकर बाबा साहेब को श्रद्धांजली अर्पित करेंगे. इस दौरान सभी नेता जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं.

सभी पार्टियों ने की तैयारियां
आंबेडकर जयंति के मौके पर सभी दलों ने अलग-अलग तैयारियां की हैं. अखिलेश यादव जनसभा करेंगे तो वहीं आंबेडकर जयंती को लेकर भीम आर्मी भी जगह-जगह रैली निकालेगी और कई जिलों में आंबेडकर की मूर्ति स्थल पर सभाएं भी करेगी. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने दो दिन बाद 16 अप्रैल को ग्वालियर में आंबेडकर महाकुंभ मनाने की घोषणा भी कर दी है. इसे लेकर ग्वालियर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. बीजेपी सरकार ने 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती के मौके पर पूरे मध्यप्रदेश में शासकीय अवकाश घोषित किया है. इन सभी कदमों को आगामी विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अंबेडकर जयंति के खास मौके पर मध्यप्रदेश के दौरे पर आए हुए हैं. महू में बाबा साहेब अंबेडकर के जयंती समारोह में शामिल होने के बाद वे आज दोपहर 1:15 बजे इंदौर प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

ये भी पढ़ें: आंबेडकर जयंती पर मध्यप्रदेश में शासकीय अवकाश घोषित, अखिलेश यादव पहुंचेंगे महू

    follow google newsfollow whatsapp