मृतक युवक के परिजनों से मिलने पहुंचे कमलनाथ, बोले-‘आदिवासियों पर अत्याचार में नंबर वन है मध्यप्रदेश’

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

18 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 18 2023 6:36 AM)

Tribal Girl Death: महू में आदिवासी युवती की मौत और फिर पुलिस गोलीबारी में हुई आदिवासी युवक की मौत पर सियासत गर्म है. भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ मृतक आदिवासी के परिजनों से मिलने महू पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने मृतक के परिजन और आदिवासी समुदाय के […]

Tribal Girl Death, Kamal Nath, Madhya Pradesh, Politics, Tribal, Mhow

Tribal Girl Death, Kamal Nath, Madhya Pradesh, Politics, Tribal, Mhow

follow google news

Tribal Girl Death: महू में आदिवासी युवती की मौत और फिर पुलिस गोलीबारी में हुई आदिवासी युवक की मौत पर सियासत गर्म है. भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ मृतक आदिवासी के परिजनों से मिलने महू पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने मृतक के परिजन और आदिवासी समुदाय के स्थानीय लोगों से बातचीत की. कमलनाथ ने कहा कि आज मध्यप्रदेश आदिवासियों पर अत्याचार में नंबर वन है.

यह भी पढ़ें...

इस दौरान स्थानीय महिलाओं ने आरोप लगाए कि आदिवासी समाज में महिलाओं को मारा जा रहा है. स्थानीय लोगों ने कहा कि मृतक महिला का नाम बदला गया. इस पर चिंता जताते हुए कमलनाथ ने कहा कि अगर रिपोर्ट ही गलत है तो फिर सोचिए कि पोस्ट मार्टम में क्या हुआ होगा. परिजनों ने महिला की मौत और उस पर कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर सवाल खड़े किए.

ये भी पढ़ें: बिग बॉस-16 विनर MC Stan के लाइव कॉन्सर्ट में हंगामा, करनी सेना के विरोध के बाद जो हुआ, उसे जान चौक जाएंगे आप

ट्वीट कर जताया था दुख
कमलनाथ ने इससे पहले मृतक के परिजनों से फोन पर भी बातचीत की थी. कमलनाथ ने ट्वीट आदवासी परिवार से मिलने की जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि आदिवासी समुदाय मेरा परिवार है, मेरी पहचान है. आज अपने पीड़ित आदिवासी परिवारजनों से मिलने उनके बीच जा रहा हूं. मैं आदिवासी साथियों के साथ अंतिम सांस तक खड़ा रहूंगा.कमलनाथ ने इस मामले में दर्ज मुकदमों पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया कि खरगोन ज़िले के महेश्वर की आदिवासी युवती की हत्या और उसका विरोध करने पर इंदौर ज़िले के महू में पुलिस की गोली से एक आदिवासी युवक की मृत्यु की घटना से मैं व्यथित हूं. जिस तरह से शिवराज सरकार ने पीड़ितों के ऊपर ही मुक़दमे कर दिये हैं, वह निरंकुशता का चरम है.

    follow google newsfollow whatsapp