MP Board: 10वीं बोर्ड परीक्षा में नकल कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 9 आरोपी हिरासत में

उमेश रेवलिया

07 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 7 2023 9:59 AM)

MP Board: मध्य प्रदेश के खरगोन में परीक्षा केंद्र सिरवेल में एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी ने सामूहिक नकल कराने वाले बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है. 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है, कलेक्टर के निर्देश पर छापामार कार्रवाई की गई है. खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर सुदूर पहाड़ी क्षेत्र […]

mp board, 10th board exam

mp board, 10th board exam

follow google news

MP Board: मध्य प्रदेश के खरगोन में परीक्षा केंद्र सिरवेल में एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी ने सामूहिक नकल कराने वाले बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है. 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है, कलेक्टर के निर्देश पर छापामार कार्रवाई की गई है. खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर सुदूर पहाड़ी क्षेत्र सिरवेल के परीक्षा केंद्र में कक्षा 12वीं के पेपर में नकल कराने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें...

आरोपी परीक्षा केंद्र की दीवार से छिपकर नकल करा थे. यह सामूहिक नकल 10वीं के सामाजिक विज्ञान के पेपर के दौरान करा रहे थे. डीएम शिवराज सिंह वर्मा को नकल की सूचना मिलने पर उन्होंने खरगोन एसडीएम ओम नारायण सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी हेमंत वडनेकर के नेतृत्व में शिक्षा, जनजाति और पुलिस विभाग ने की संयुक्त टीम बनाकर उन्हें कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

फोटो- उमेश रेवलिया

परीक्षा केंद्र के पास ही हो रही थी नकल
कार्रवाई के समय परीक्षा केंद्र के ठीक पास में दीवार तोड़कर स्थान पर नकल कराने वाले 9 लोग किताबें लेकर पर्चियां बनाकर नकल करा रहे थे. टीम ने छापामार कार्रवाई में इन्हें रंगे हाथ पकड़ा है. सभी को पकड़कर पुलिस चौकी में ले जाया गया. हिरासत में लिए गए सभी 9 लोगों से पूछताछ की जा रही है. एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि कल कलेक्टर साहब को जानकारी मिली थी कि बड़े पैमाने पर नकल कराई जा रही है. आज एक बड़ी टीम बनाकर एसडीएम के कार्रवाई की गई है. कुछ लोगों को नकल कराते हैं पकड़ा गया है.

12वीं कक्षा के फर्जी पेपर को असली बताकर किया किया था वायरल
माध्यमिक शिक्षा मंडल का 12वीं कक्षा का भौतिक शास्त्र का पेपर था, लेकिन पेपर शुरू होने के पहले ही सोशल मीडिया पर पेपर आउट होने की खबरें तेजी से वायरल होने लगी. इसके साथ ही एक पेपर भी वायरल होने लगा और इस पेपर के बारे में दावा किया जाने लगा कि यह असली पेपर है, जो समय से पहले आउट हो गया है. एक यूट्यूब चैनल संचालक ने इस पेपर को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया. इसे सही पेपर बताते हुए सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया.

पूरी खबर यहां पढ़ें: MP Board: 12वीं कक्षा के फर्जी पेपर को असली बताकर किया किया था वायरल, भिंड में FIR

    follow google newsfollow whatsapp