मिशनरी स्कूल की छात्राओं से यौन शोषण केस; CM शिवराज ने डिंडौरी एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया

इज़हार हसन खान

08 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 8 2023 9:45 AM)

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डिंडोरी एसपी संजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं. एसपी के विरुद्ध होली के दिन यह कार्रवाई बीते दिनों डिंडोरी में मिशनरी स्कूल के छात्रावास में हुए मारपीट और नाबालिग बालिकाओं से छेड़खानी के दुखद घटनाक्रम और इस पूरे मामले में पुलिस की […]

Sexual abuse case against girl students of missionary school CM Shivraj removed Dindori SP with immediate effect

Sexual abuse case against girl students of missionary school CM Shivraj removed Dindori SP with immediate effect

follow google news

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डिंडोरी एसपी संजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं. एसपी के विरुद्ध होली के दिन यह कार्रवाई बीते दिनों डिंडोरी में मिशनरी स्कूल के छात्रावास में हुए मारपीट और नाबालिग बालिकाओं से छेड़खानी के दुखद घटनाक्रम और इस पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही के चलते की गई है. इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस के रवैये से सीएम बेहद नाराज़ थे. इसके बाद मुख्यमंत्री चौहान ने इस घटना पर निर्णय लेते हुए आज डिंडोरी एसपी को हटाने का एक्शन लिया है.

यह भी पढ़ें...

डिंडौरी के जुनवानी गांव के मिशनरी हायर सेकेंडरी स्कूल में नाबालिग आदिवासी छात्राओं का यौन शोषण का मामला सामने आया था. आरोपी प्राचार्य को थाने से रिहा करने पर थाना प्रभारी विजय पाटले को पहले ही निलंबित किया जा चुका है. मुख्यमंत्री घटनाक्रम और पुलिस की लापरवाही से बेहद नाराज थे. आज उन्होंने इस घटना पर निर्णय लेते हुए डिंडौरी एसपी को हटाने का एक्शन लिया है.

डिंडौरी मामले में शुरू से हो रही है लीपापोती
बता दें, नाबालिग आदिवासी छात्राओं के यौन शोषण के इस सनसनीखेज मामले में पुलिस पर शुरू से ही लीपापोती करने के आरोप हैं. आरोपी प्राचार्य की गिरफ्तारी को सामान्य धाराओं का मामला बताकर थाने से रिहा कर दिया गया. जब रिहा किया गया था, उस समय खुद एसपी संजय सिंह ने थाना प्रभारी की कार्रवाई को जायज ठहराते हुए इसे कानून का पालन करना बताया था.

ये भी पढ़ें: सरपंच पति ने कंप्यूटर ऑपरेटर से की छेड़छाड, शिकायत करने थाने गई; पुलिस ने नहीं सुनी तो उठाया खतरनाक कदम

सरपंच पति ने कंप्यूटर ऑपरेटर से की छेड़छाड़
खरगोन जिले से 80 किलोमीटर दूर बड़वाह थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत की महिला कंप्यूटर ऑपरेटर ने सरपंच पति पर छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला ने थाने जाकर शिकायत दर्ज करानी चाही तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय महिला को घंटों थाने में बैठाए रखा. महिला ने घटना से आहत होकर अपनी दोनों हाथों की नस काट ली. घटना के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस पूरे मामले पर पुलिस ने कहा मामले में जांच चल रही है, जल्द कार्रवाई करेंगे.

    follow google newsfollow whatsapp