उमा भारती ने राहुल गांधी को क्यों दी आरएसएस में जाने की सलाह, जानें

डेविड सूर्या

20 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 22 2023 9:10 AM)

Uma Bharti News: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अपने बयानों को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उमा भारती के राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्हें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में जाने की सलाह दी है. उमा भारती सोमवार को वीरांगना रानी अवंती बाई […]

Uma Bharti, Rahul Gandhi, MP Politics, Mp News, Madhya Pradesh, Dindori

Uma Bharti, Rahul Gandhi, MP Politics, Mp News, Madhya Pradesh, Dindori

follow google news

Uma Bharti News: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अपने बयानों को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उमा भारती के राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्हें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में जाने की सलाह दी है. उमा भारती सोमवार को वीरांगना रानी अवंती बाई बलिदान दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने डिंडोरी जिले के बालपुर में पहुंची थीं. उन्होंने वीरांगना रानी अवंती बाई की समाधि स्थल के पास म्यूजियम बनाने की घोषणा की, साथ ही जनसभा को सम्बोधित किया.

यह भी पढ़ें...

उमा भारती ने कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र है अगर हिन्दू राष्ट्र नहीं होता तो अखिलेश यादव और ममता बैनर्जी नवाज पढ़ रहे होते. राहुल गांधी का भाषण कमनियुस्ट लिखते हैं तभी तो विदेशों में जाकर राहुल बोलते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में जाना चाहिए और सीखना चाहिए.

ये भी पढ़ें: भोपाल में नाबालिग छात्रा ने दुपट्टे से फंदा बना लगाई फांसी, पीसी शर्मा ने सरकार से पूछे तीखे सवाल

अवंती बाई का म्यूजियम बनाने की घोषणा
उमा भारती ने समाधि स्थल के पास वीरांगना रानी अवंती बाई का म्यूजियम बनाने की घोषणा की. उमा भारती ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैंने आज सुबह ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से फोन पर बात की और उनसे बोला कि मैं घोषणा करने जा रही हूं कि वीरांगना रानी अवंती बाई, मंडला जिले के वीर राजा रघुनाथ शाह और शंकर शाह के संघर्षों की कहानी पूरी दुनिया देखे. वीरांगना रानी अवंती बाई ने जिस कटार से अपना बलिदान दिया था, उसको म्यूजियम में रखा जाए. मुख्यमंत्री बोले कि आप घोषणा कर दीजिए, सरकार पूरा करेगी. इसलिये एक करोड़ की लागत से शहीदों के संघर्षों को दिखाता एक म्यूजियम अगले वर्ष तक तैयार हो जाएगा.

शराब नीति पर कहीं अहम बातें
उन्होंने नई शराब नीति पर भी कई अहम बातें कहीं. उमा भारती ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार ने अपना काम कर दिया है अब जनप्रतिनिधियों की और समाज की जवाबदारी है. प्रदेश में अहाते बन्द कर दिये गए हैं, जहां विवादित दुकान है उसे चिन्हित करें.शराब पीकर उत्पात फैलाने वालों को पुलिस के हवाले करें. शराब को छोड़ें दूध को अपनाएं, इससे आपके घर की आर्थिक परेशानिया खत्म होंगी और सुख शांति बनी रहेगी.

महिलाओं को किया सम्मानित
कार्यक्रम में जिला प्रशासन द्वारा जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को उमा भारती ने वीरांगना रानी दुर्गावती के सम्मान से सम्मानित किया. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती जब वीरांगना रानी अवंती बाई की समाधि स्थल में पुष्प अर्पित कर मंच पर आईं, तो उनके लिये रखे गए वीआईपी सोफे को अलग कराया गया, वे प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठी. मंच पर ही एक लाड़ली बेटी उमा जी के पास पहुंच गयी, जिसे उन्होंने खूब दुलार किया और उससे आशीर्वाद भी लिया.

    follow google newsfollow whatsapp