उमा ने शिवराज की बढ़ाई टेंशन, शराब पॉलिसी को लेकर 3 दिन से मंदिर में जमाए हैं डेरा; डेडलाइन आज

एमपी तक

31 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 31 2023 10:00 AM)

MP News: मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) चुनावी साल में अपनी ही पार्टी के लिए चुनौती बनती जा रही हैं. वह लगातार सीएम शिवराज सिंह चौहान की मुश्किलें बढ़ा रही हैं. सीएम शिवराज एमपी में नई शराब पॉलिसी की घोषणा आज यानि 31 जनवरी को करने जा रहे हैं और इसका […]

Uma Bharti protest new liquor policy cm shivraj singh chauhan mp news update MP Politics

Uma Bharti protest new liquor policy cm shivraj singh chauhan mp news update MP Politics

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) चुनावी साल में अपनी ही पार्टी के लिए चुनौती बनती जा रही हैं. वह लगातार सीएम शिवराज सिंह चौहान की मुश्किलें बढ़ा रही हैं. सीएम शिवराज एमपी में नई शराब पॉलिसी की घोषणा आज यानि 31 जनवरी को करने जा रहे हैं और इसका वादा उन्होंने उमा भारती से किया है. लेकिन पॉलिसी आने से पहले से ही उमा भारती अयोध्या नगर चौराहे पर एक मंदिर में तीन दिन से डेरा जमाकर बैठी हैं. वह पॉलिसी के साथ ही नीति में नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली शामिल करने की मांग कर रही हैं. उन्होंने मंगलवार को एक के बाद एक 3 ट्वीट करके शिवराज सरकार को डेडलाइन की याद दिलाई है.

यह भी पढ़ें...

उमा भारती ने ट्वीट किया, “21 जनवरी को शिवराज जी के साथ हुई मेरी मुलाकात में स्वयं शिवराज जी ने मुझे बताया कि 31 जनवरी को नई शराब नीति की घोषणा करेंगे क्योंकि यही नियम है. उन्होंने दूसरे ट्वीट में शराब नीति आज घोषित होने पर संदेह जताया है. उन्होंने लिखा,  “आज 31 जनवरी है, अब शायद ही आज कैबिनेट हो और शराब नीति घोषित हो यदि जनहित, महिलाओं की सुरक्षा, नौजवानों का भविष्य, उसको ध्यान में रखकर यह तारीख आगे बढ़ाई गई है तो यह बहुत स्वागत योग्य है.”

फोटो: उमा भारती के ट्वीटर से.

तीसरे ट्वीट में उमा भारती लिखती हैं, ‘लेकिन मुझे तो चिंता तब तक लगी रहेगी जब तक नीति सामने नहीं आ जाएगी क्योंकि मध्यप्रदेश में भय, असुरक्षा, बीमारियां सबका कारण मुख्य रूप से शराब बनती जा रही है. मैं एक अच्छे समाचार की प्रतीक्षा में हूं.’

उमा भारती शनिवार दोपहर से भोपाल के अयोध्या नगर तिराहे स्थित एक मंदिर पहुंचीं. घोषणा की कि वह 31 जनवरी को राज्य सरकार की नई शराब नीति के ऐलान के इंतजार में अगले तीन दिन तक इसी मंदिर में रहेंगी. वहीं बैठकर इसको सुनेंगी. उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि पूर्ण शराबबंदी होनी चाहिए. मैंने कहा था कि अगर यह मेरे नियंत्रण में रहता तो मैं पूर्ण शराबबंदी लागू करती.

भारती ने कहा था- सीएम शिवराज पर पूरा भरोसा
उमा भारती ने कहा कि मुझे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पूरा भरोसा है. मैं आज भी इंतजार करूंगी. बीजेपी नेता ने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि उनके रुख से कांग्रेस को फायदा हो. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी नीत प्रदेश सरकार नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करती है. बीजेपी 2003 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की तरह इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी अपनी रिकॉर्ड जीत को दोहराएगी.

    follow google newsfollow whatsapp