मुस्लिम युवती के साथ कॉफी पीने पर हुआ हंगामा, विवाद ने लिया साम्प्रदायिक रंग; धारा 144 लागू

जय नागड़ा

17 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 17 2023 8:06 AM)

Madhya Pradesh: खंडवा में एक मुस्लिम युवती के साथ युवकों को रेस्टोरेंट जाना भारी पड़ गया. इससे गुस्साए युवती के समुदाय के लोगों ने युवकों के साथ मारपीट की और उनका अपहरण किया. इससे उठे विवाद ने साम्प्रदायिक रंग ले लिया. एक पक्ष के लोगों ने देर रात थाने को घेरकर हंगामा और पथराव किया. […]

Madhya Pradesh, Khandwa, MP News, Controvercy

Madhya Pradesh, Khandwa, MP News, Controvercy

follow google news

Madhya Pradesh: खंडवा में एक मुस्लिम युवती के साथ युवकों को रेस्टोरेंट जाना भारी पड़ गया. इससे गुस्साए युवती के समुदाय के लोगों ने युवकों के साथ मारपीट की और उनका अपहरण किया. इससे उठे विवाद ने साम्प्रदायिक रंग ले लिया. एक पक्ष के लोगों ने देर रात थाने को घेरकर हंगामा और पथराव किया. इसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें...

ये विवाद रविवार दोपहर शुरू हुआ. दो युवक एक छात्रा के साथ रेस्तरां में बैठकर साथ में चाय-कॉफी पी रहे थे. इस दौरान वहां कुछ मुस्लिम युवक पहुंच गए और हंगामा कर दिया. उन्होंने युवती और हिंदू युवकों के साथ जमकर मारपीट की, इसके बाद घसीटते हुए अपहरण कर खानशाहवली इलाके में ले जाया गया. इसके बाद पुलिस ने युवकों को छुड़ाया.

टीचर के साथ रेस्टोरेंट गई थी छात्रा
पूरा मामला कुछ इस तरह था, कि छात्रा अपने टीचर और एक दोस्त के साथ रेस्टोरेंट आई थी. इसी दौरान कुछ युवक वहां पहुंचे. वे छात्रा से पूछताछ करने लगे, इस पर छात्रा ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने. इसके बाद आरोपी युवकों ने हंगामा कर दिया. छात्रा और उसके साथियों के साथ मारपीट की गई. पुलिस ने किसी तरह उनकी जान बचाई. इसके बाद पीड़ित युवकों और छात्रा ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई.

आरोपियों पर दर्ज हुई FIR
आरोपियों के ऊपर 2 एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं. युवती ने भी मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है, वहीं युवकों की ओर से भी अपहरण का मामला दर्ज करवाया गया है. छात्रा के मुकदमा दर्ज करवाने को लेकर, मुस्लिम पक्ष के लोग देर रात थाने पहुंचे. इनके साथ पार्षद भी थे. उनका कहना था कि युवती पर दवाब डालकर एफआईआर दर्ज करवाई गई है, जिसे वापस किया जाना चाहिए.

FIR वापस कराने को लेकर हंगामा
एफआईआर वापस कराने को लेकर मुस्लिम पक्ष के लोगों ने देर रात थाने पहुंचकर हंगामा किया. ये लोग एकजुट होकर मोघट थाने पहुंचे और नारेबाजी करने लगे. पुलिस थाने के आस-पास नारेबाजी और पथराव किया गया. पुलिस एक्शन में आई और स्थिति को कंट्रोल किया गया. इसके बाद पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है. पुलिस का कहना है कि शहर में सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे इसलिए शहरी क्षेत्र में धारा 144 लगाई है.

ये भी पढ़ें: डिबेट करते हुए भिड़े भाजपा-कांग्रेस के नेता, न्यूज कार्यक्रम में हुई झूमाझटकी; दर्ज हुआ मुकदमा

    follow google newsfollow whatsapp