सीएम शिवराज की सभा में डेड बॉडी लेकर पहुंच गए ग्रामीण, पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज

हरिओम सिंह

17 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 17 2023 11:40 AM)

CM Shivraj Singh Chauhan News: सीधी जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा से पहले कार्यक्रम स्थल पर ग्रामीण एक युवक की डेडबॉडी लेकर पहुंच गए और मंच पर ले जाने की जिद में वहीं हंगामा करने लगे. मृतक के परिजन शव को लेकर सभास्थल पहुंच गए, पुलिस ने उन्हें रोका, लेकिन वह नहीं […]

Villagers reached CM Shivraj singh chuhan meeting hall dead body police lathi charged

Villagers reached CM Shivraj singh chuhan meeting hall dead body police lathi charged

follow google news

CM Shivraj Singh Chauhan News: सीधी जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा से पहले कार्यक्रम स्थल पर ग्रामीण एक युवक की डेडबॉडी लेकर पहुंच गए और मंच पर ले जाने की जिद में वहीं हंगामा करने लगे. मृतक के परिजन शव को लेकर सभास्थल पहुंच गए, पुलिस ने उन्हें रोका, लेकिन वह नहीं माने और पुलिस पर पत्थर बाजी शुरू कर दी, इसके बाद अफरातफरी मच गई. पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया. इसके बाद भी भीड़ वहां कम नहीं हो रही थी.

यह भी पढ़ें...

हालांकि इतने बवाल के बावजूद सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा हुई, जब उन्हें युवक की मौत की जानकारी मिली तो उन्होंने मंच से मृतक युवक को श्रृद्धांजलि भी दी. साथ ही परिजनों की मांग पर इस घटना की गंभीरता से जांच कराने के एसपी को निर्देश दिये.

दरअसल सीधी जिले के चुरहट विधानसभा अंतर्गत लहिया अमलकपुर गांव में मुख्यमंत्री की सभा आयोजित की गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभास्थल बनकर तैयार था, मुख्यमंत्री के आने का इंतजार था, लेकिन उसके ठीक पहले उकरहा गांव निवासी कमलेश पटेल की नहर में डूबने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, जिसे उसके परिजन हत्या की आशंका कर शव को मुख्यमंत्री की सभा में ले जाने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस बार-बार उन्हें समझाने की कोशिश कर रही थी लेकिन वह जबरन कार्यक्रम स्थल में शव लेकर जाना चाहते थे.

बाद में कार्यक्रम में सीएम शिवराज पहुंचे और हितग्राहियों का सम्मान किया.

जमा हो गई सैकड़ों की भीड़
देखते ही देखते आसपास के सैकड़ों लोग जमा हो गए और जबरदस्ती करने लगे. पुलिस ने परिजनों को रोकने की काफी कोशिश की, इस बीच भीड़ ने पुलिस पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया, जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गया, इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस डंडे बरसाना शुरू किया और लोगों को वहां से खदेड़ दिया. घायलों में मझौली थाना प्रभारी दीपक बघेला समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जबकि 4 ग्रामीणों की घायल होने की सूचना है. पुलिस ने सीएम शिवराज को मुख्य द्वार से ना ले जाकर पीछे के रास्ते से सभा स्थल तक ले गए, जबकि मुख्य द्वार पर ग्रामीण सीएम से मिलने की जिद करते हुए बैठे रहे.

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा में किसान ने की आत्महत्या, सालों से चल रहा था जमीन का विवाद; सुसाइड नोट मिला

फेसबुक पर अजय सिंह ने लाठीचार्ज को बर्बर बताया
कांग्रेस नेता अजय सिंह उर्फ राहुल भैया ने भी इस घटना पर दुख जताया है और पुलिस के लाठीचार्ज को बर्बर और दुखद करार दिया है. उन्होंने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है.

कलेक्टर साकेत मालवीय ने आश्वस्त किया है कि घटना की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. दुर्घटना से मौत होने की स्थिति में शासन के नियमानुसार आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें: महिलाओं के मुद्दे पर आमने-सामने आए CM शिवराज और कमलनाथ, फिर पूछे एक दूसरे से सवाल

भाजपा का आरोप- कांग्रेस ने माहौल खराब करने की कोशिश की
भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने आरोप लगाते हुए कहा- सीधी में एक व्यक्ति कमलेश पटेल की नहर में डूबने से दुखद मौत हो गई. इसकी जानकारी मिलने पर मंच से ही मुख्यमंत्रीजी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और एसपी को जांच करने के निर्देश दिए. लेकिन कांग्रेस ने इस दुखद घटना पर भी राजनीति करने का काम किया. बग़ैर अनुमति के धरना देने, माहौल ख़राब करने और कार्यक्रम बिगाड़ने का काम किया. लोगो को भड़काने का काम किया. हालांकि पुलिसकर्मियों ने क़ानून व्यवस्था के पालन व शांति व्यवस्था बनाये रखने का काम किया. कांग्रेस का काम ही है मौत पर भी राजनीति रोटी सेकना, भड़काने का काम करना.

    follow google newsfollow whatsapp