बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा- कुंवारे हिंदुओं शादी करो और 3-4 बच्चे पैदा करो?

लोकेश चौरसिया

13 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 13 2023 12:31 PM)

Bageshwar Dham Wale Pandit Dhirendra Shashtri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. उनके ताजा बयान ने एक बार फिर से चर्चा में ला दिया. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हिंदू कुंवारे लड़कों एक बात कान खोलकर सुन लो, शादी करो और तीन-चार बच्चे पैदा […]

Why did Pt Dhirendra Krishna Shastri of Bageshwar Dham say - bachelor Hindus get married and produce 3-4 children

Why did Pt Dhirendra Krishna Shastri of Bageshwar Dham say - bachelor Hindus get married and produce 3-4 children

follow google news

Bageshwar Dham Wale Pandit Dhirendra Shashtri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. उनके ताजा बयान ने एक बार फिर से चर्चा में ला दिया. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हिंदू कुंवारे लड़कों एक बात कान खोलकर सुन लो, शादी करो और तीन-चार बच्चे पैदा करो. उनमें से दो बच्चे राम के लिए दे दो, समझदार के लिए इशारा ही काफी है. जैसे हमें दो भाई हैं तो पिता ने हमसे कहा जाओ तुम राम की भक्ति करो. हालांकि बच्चे दो ही अच्छे हैं लेकिन फिर भी.

यह भी पढ़ें...

यह बयान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने श्रीराम सेवा समिति द्वारा आयोजित रामालय कार्यालय के उद्घाटन समारोह के दौरान रविवार की रात कही. इसके बाद वह फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. पंडित शास्त्री ने कहा कि अब तुम्हें सनातन के लिए निकलना पड़ेगा, चाहे पुरुष हो या महिला हो सभी को जगाना होगा. उन्होंने कहा कि अगर तुम आगे नहीं आ सकते हो तो जो माला लिये हैं, उनके पीछे खड़े हो जाओ. क्योंकि उनके पास माला भी है और भाला भी.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने साधू का उदाहरण देते हुए कहा कि हमारे मंच पर एक साधू बैठे हैं, सिंगारी जी. जिनके पास हथियार भी है और वह किसी से नहीं डरते हैं. इसलिए आगे न आ सको तो साधुओं के पीछे ही खड़े हो जाओ, ताकि धर्म विरोधी लोग डरें.

फोटो- लोकेश चौरसिया

हिंदुओं की ललकार होगी, वीरों की दहाड़ होगी
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि आज से 17 साल पहले धर्म विरोधी ताकतें, धर्म को काटने वाली विचारधाराएं बढ़ रही थीं तो सन 2006 में एक ठिलिया पर श्रीराम जी को लेकर जब 10 हिंदू निकलते थे तो धर्म विरोधी कांप जाया करते थे. धीरेंद्र शास्त्री ने इस बीच हिंदुओं को लेकर लिखी कुछ पंक्तियां सुनाई… हिंदुओं की ललकार होगी, वीरों की दहाड़ होगी… आ रहा फिर से वक्त है मेरे यारों, जब हर जगह सनातनियों की भरमार होगी… धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने राम चरित मानस मैदान में रविवार इन पंक्तियों के साथ हुंकार भरी.

एक करोड़ के चैलेंज पर बाबा ने तोड़ी चुप्पी
विश्वप्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य प्रकाश टाटा के एक करोड़ के चैलेंज पर चुप्पी तोड़ते हुए बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि ये सस्ती लोकप्रियता पाने का नया ढंग है. बता दें कि प्रकाश टाटा ने पंडित शास्त्री को चुनौती देते हुए कहा था कि वे उनके जैसा पर्चा लिखकर दिखाएं. इसके लिए प्रकाश टाटा ने एक करोड़ रुपये देने की बात भी कही थी.

पूरी खबर यहां पढ़ें: एक करोड़ के चैलेंज पर धीरेंद्र शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, कहा सस्ती लोकप्रियता पाने का तरीका; हिन्दुओं को लेकर कही ये बात

    follow google newsfollow whatsapp