दिल्ली में धरने पर बैठे ओलंपिक मेडलिस्ट रेसलर, भोपाल में बृजभूषण सिंह पर भड़के कमलनाथ

एमपी तक

19 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 19 2023 1:52 PM)

MP Politics: भारतीय कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष के खिलाफ कई ओलंपियन और पदक धारी पहलवान दिल्ली में जंतर मंतर में धरने पर बैठ गए है. इस प्रदर्शन में शामिल दिग्गज पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाही का आरोप लगाया है. इस दौरान महिला पहलवान विनेश फोगाट ने यूपी […]

Kamalnath News, MP Politics

Kamalnath News, MP Politics

follow google news

यह भी पढ़ें...

MP Politics: भारतीय कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष के खिलाफ कई ओलंपियन और पदक धारी पहलवान दिल्ली में जंतर मंतर में धरने पर बैठ गए है. इस प्रदर्शन में शामिल दिग्गज पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाही का आरोप लगाया है.

इस दौरान महिला पहलवान विनेश फोगाट ने यूपी के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह और रेसलिंग कोच पर सेक्सुअल हैरसमेंट का आरोप भी लगाया है. इन आरोपों पर सांसद ने सफाई भी दी है. अब इस मामले पर एमपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बृजभूषण सिंह पर बहुत गंभीर आरोप लगे है. उन पर तुरंत एक्शन लेना चाहिए.

विनेश फोगट और साक्षी मलिक जैसे पहलवान बैठे धरने पर
बता दें कि जंतर-मंतर में हो रहे प्रदर्शन पर ब्रॉन्ज़ मेडलिस्ट बजरंग पुनिया और वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीत चुकीं विनेश फोगट और साक्षी मलिक सहित कई रेसलर्स शामिल हैं. प्रदर्शन के दूसरे दिन पहलवानों ने मौन व्रत रखा है. इस मामले में केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ से स्पष्टीकरण मांगा है. कुश्ती संघ को पहलवानों के आरोपों पर अगले 72 घंटों के अंदर जवाब देने का निर्देश दिए है.

    follow google newsfollow whatsapp