mptak
Search Icon

अजब-गजब MP: महिला के माथे पर उभर आया ॐ का निशान! पूरे छिंदवाड़ा में चर्चा

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

chhindwara news awesome mp mp news chaitra navratri
chhindwara news awesome mp mp news chaitra navratri
social share
google news

MP NEWS: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में अनोखी घटना देखने को मिली. छिंदवाड़ा के बोहता में रहने वाली सरिता मालवीय के माथे पर अचानक ॐ की आकृति प्रकट हो गई है. महिला का दावा है कि वह बचपन से ही संतोषी माता की भक्त हैं. लगभग 7 से 8 साल की उम्र में सरिता मालवीय को अपने ही गांव के स्कूल के पास में संतोषी माता ने साक्षात दर्शन दिए थे. चैत्र नवरात्र के प्रारंभ होने से पहले सरिता मालवीय के हाथों में पहले ओम की आकृति उभरकर आ जाती थी जो कि 1 से सवा महीने रहती थी. लेकिन कल अचानक माथे पर दर्द होने के बाद जब उन्होंने अपने माथे पर पट्टी बांधी और पट्टी खोलकर देखा तो माथे पर ओम की आकृति ऊभर आई थी. लोग इसे माता की शक्ति बता रहे हैं लेकिन कई लोग इसे अंधविश्वास भी बता रहे हैं.

सरिता मालवीय ने इस घटना की जानकारी बकायदा मीडिया को दी. उन्होंने बताया कि सर में दर्द हुआ तो पूजन करने के बाद जब दोपहर 2 बजे  देखा तो माथे पर ओम की आकृति बनी हुई थी. 14 वर्ष की उम्र से सन्तोषी माता की पूजन कर रही हूं, इसके पहले भी कलश स्थापना के दौरान ओम की आकृति के दर्शन माता रानी ने करवाए थे.

ओम की आकृति हाथों में भी पूजन कार्यक्रम के दौरान देखने को मिली थी. अब महिला की बातों में कितनी सच्चाई है, यह तो वह ही जानती है लेकिन इस समय पूरे छिंदवाड़ा में सरिता मालवीय चर्चा का केंद्र बन गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

MP: नामीबियाई चीतों को कूनो के खुले जंगल में छोड़ा, सामने आई रोचक तस्वीर

दावा, दो सालों से ऊभर रहा है माथे पर ॐ का निशान
महिला का दावा है कि दो सालों से उसके माथे पर इस तरह से ॐ का निशान ऊभर रहा है. पहले हाथों पर ऊभरता था. महिला का दावा है कि उनको माता का आर्शीवाद प्राप्त है. लोग अब इसके कारण जानने सरिता मालवीय के पास आ रहे हैं. लेकिन कई अन्य लोगों का कहना है कि ऐसे कैसे ऊं का निशान अपने आप किसी के शरीर पर या माथे पर ऊभर सकता है. कई लोगों को महिला के दावे पर शक है और इसे अंधविश्वास बता रहे हैं  तो कई लोग इसे चैत्र नवरात्र पर माता का आर्शीवाद बता रहे हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT