गुना: हत्या के आरोप में फरार SI पर बड़ी कार्रवाई, बंदूक लाइसेंस निरस्त, संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Guna, Crime, Guna News, Madhya Pradesh, Atmaram Pardhi murder case
Guna, Crime, Guna News, Madhya Pradesh, Atmaram Pardhi murder case
social share
google news

Guna Crime News: आत्माराम पारधी हत्याकांड के मुख्य आरोपी सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कुशवाहा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. कलेक्टर ने आरोपी सब इंस्पेक्टर का शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया है. आरोपी ने हत्या के लिए 12 बोर एवं 315 राइफल का इस्तेमाल किया था. फिलहाल वह फरार चल रहा है. आरोपी सब इंस्पेक्टर से जवाब-तलब किया गया था, लेकिन जवाब नहीं मिलने पर एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है.

इस हत्याकांड को करीब 7 साल बीत चुके हैं. ये घटना 2015 की है, जब धरनावदा थाना क्षेत्र में आत्माराम पारधी अपने रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने गया था. तभी आरोपी सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह उर्फ दाऊ ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर आत्माराम को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी. इसके बाद आरोपियों ने मिलकर लाश छुपा दी थी. आरोपी सब इंसपेक्टर और उसके साथी फरार हैं. इस मामले की जांच CID की टीम कर रही है.

ये भी पढ़ें: इंदौर: 5 दिन तक मौत से लड़ने के बाद जिंदगी की जंग हारीं प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा, पूर्व छात्र ने पेट्रोल डाल जलाया था

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

हत्या का आरोपी एसआई रामवीर सिंह उर्फ दाऊ आगर मालवा जिले में पदस्थ था, वह 3 महीने से फरार है. उसके ऊपर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है. ड्यूटी से लगातार नदारद होने के कारण आरोपी रामवीर सिंह की विभागीय जांच भी चल रही है. रामवीर सिंह के पास बड़े पैमाने पर बेनामी संपत्ति भी है, जिसमें आलीशान घर, रुठियाई में फार्म हाउस, जमीन और दो पहिया वाहन शामिल हैं. सब इंस्पेक्टर की संपत्ति कुर्की को लेकर सुनवाई होनी है.

ADVERTISEMENT

बंदूक के साथ तस्वीरें

ADVERTISEMENT

आरोपी एसआई का शस्त्र लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. सब इंस्पेक्टर रामवीर सिंह के ड्राइवर पवन रजक की तस्वीरें भी देखने को मिली हैं, जिसमें ड्राइवर हाथ में राइफल लिए फोटो सेशन करवा रहा है. सब इंस्पेक्टर के नाम पर दर्ज इन बंदूकों के साथ उसका ड्राइवर तस्वीरें खिंचवा रहा है. रामवीर सिंह खुद को सुपरकॉप के रूप में प्रस्तुत करता था. कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के साथ भी आरोपी एसआई की तस्वीरें सामने आयी हैं. पुलिस इन बिंदुओं की जांच में भी जुट गई है. आत्माराम पारधी हत्याकांड मामले में 4 मार्च को हाईकोर्ट ग्वालियर में सुनवाई होगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT