क्राइम मुख्य खबरें

जनता की सुरक्षा करने वाली पुलिस अपनी ही फाइलें नहीं रख पाई सुरक्षित; थाने में रखे रिकॉर्ड खा गए चूहे

Indore Police Indore crime news mp news Police troubled by rats
तस्वीर: धर्मेंद्र शर्मा, एमपी तक

INDORE CRIME NEWS: चूहों के आतंक से इस समय इंदौर पुलिस परेशान है. अच्छे-अच्छे बदमाशों की नाक में नकेल कसने वाली इंदौर पुलिस पर चूहे भारी पड़ रहे हैं. दरअसल चूहे इन दिनों इंदौर के थानों में बड़ी संख्या में हो गए हैं. जिसके कारण थानों में रखे रिकॉर्ड को चूहे खा रहे हैं. हद तो तब हो गई, जब इन चूहों ने विजय नगर थाने में रखीं 10 बिसरा रिपोर्ट ही हजम कर ली. इससे विभिन्न मामलों की जांच प्रभावित हुई है. अब इस पूरे मामले की जांच के लिए डीसीपी इंदौर संपत उपाध्याय ने एक कमेटी बना दी है, जो जांच कर बताएगी कि कितने थानों का रिकॉर्ड इस तरह से चूहे खा गए हैं.

चूहों के इस आतंक का खुलासा तब हुआ जब विजय नगर थाने पर रखी 10 बिसरा रिपोर्ट के चूहों द्वारा खा लेने का मामला सामने आया. मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तो सभी हैरान हुए. ये 10 बिसरा रिपोर्ट विजय नगर थाना क्षेत्र के महत्वपूर्ण आपराधिक प्रकरणों की थी, जिससे अब उनकी जांच प्रभावित हो गई है.

इसे देखते हुए डीसीपी ने मामले की जांच बैठा दी है और इसकी जिम्मेदारी एसीपी रैंक के एक ऑफिसर को दी गई है. जांच कमेटी अब पता लगाएगी कि विजय नगर थाने की तरह ऐसे कितने थाने हैं जहां पर पुलिस द्वारा महत्वपूर्ण जांच रिपोर्ट या बिसरा रिपोर्ट को खाया गया है. और इसकी वजह से कितने प्रकरणों में पुलिस जांच प्रभावित हो रही है.

24 साल के युवक के साथ दुष्कर्म, आरोप इंदौर के रिटायर्ड BSNL अधिकारी पर!

थाने के माल खाने में हैं बड़ी संख्या में चूहे
पुलिस को 10 बिसरा रिपोर्ट के चूहों के द्वारा खाने की जानकारी लगी तो उसके बाद उन्होंने अपने थाने के माल खाने चेक किए. जहां पर बड़ी संख्या में चूहे दिखाई दिए. इसके बाद अब पुलिस ने चूहों को पकड़ने और मारने के लिए प्रयास शुरू किए हैं. चूहों की वजह से पुलिस के परेशान होने की जानकारी जैसे ही लोगों के बीच फैली, यह चर्चा का विषय बन गई है तो दूसरी ओर पुलिस की चिंता है कि इसके कारण गंभीर आपराधिक प्रकरणों की जांच प्रभावित हो सकती हैं.

बेटी राशा की फिल्म शूटिंग से थकी रवीना हाे रही हैं रिचार्ज, शेयर की Photos 14 सेकेंड में बांधा साफा, गिनीज बुक में दर्ज होगा नाम? पुराणों में मिलता है इस मंदिर का उल्लेख, जानिए इस शक्तिपीठ की महिमा बस की चपेट में आने से युवक की मौत,गुस्साई भीड़ ने जलाई बस,देखें तस्वीरें कमलनाथ ने छेड़ा MP में पुरानी पेंशन स्कीम का मुद्दा, जानिए क्या है OPS? विवादों में रहने वाले सिंगर अनूप जलोटा ने दिया मोदी बनने का ये फार्मूला, देखें युवा कौशल योजना: 1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा, जानें पूरी प्रक्रिया शहीद दिवस पर MP में जारी हुई यूथ पॉलिसी, इसके बारे में तस्वीरों में जानें… मुरैना में जिला पंचायत सीईओ को भजिया क्यों तलना पड़े? तस्वीरों से जानें शिवराज सरकार के तीन साल हैं खास, उत्सव में गिनाई जाएंगी उपलब्धियां राजनेताओं की देवी क्यों कहा जाता है माता जालपा को? तस्वीरों से जानें रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना