mptak
Search Icon

पिता के लिए मैदान में उतरे महाआर्यमन सिंधिया, राजनीति में आने को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

राहुल जैन

ADVERTISEMENT

पिता के लिए मैदान में उतरे महाआर्यमन सिंधिया
पिता के लिए मैदान में उतरे महाआर्यमन सिंधिया
social share
google news

Mahaaryaman Scindia News: भाजपा ने गुना लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को प्रत्याशी बनाया है.  ज्योतिरादित्य सिंधिया जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं. सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के बाद अब उनके बेटे महाआर्यमन सिंधिया भी मैदान में उतर आए हैं. महाआर्यमन जनता के बीच जाकर पिता के लिए प्रचार कर रहे हैं. MPTak से उन्होंने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने राजनीति में आने, भाजपा या कांग्रेस में शामिल होने जैसे कई सवालों पर खुलकर जवाब दिया.  

महाआर्यमन सिंधिया ने कहा कि हमें बचपन से ये सिखाया गया है कि जनता हमारा परिवार है. उनके साथ बैठना, हंसना, खाना-पीना, यही हमारी जिम्मेदारी है,  ये ही परिवार का मतलब है. हम परिवार कहते नहीं हैं, असलियत में मानते हैं.  महाआर्यमन ने कहा कि वे जब लोगों के बीच आते हैं इतना प्यार देखते हैं तो भूख-प्यास सबकुछ भूल जाते हैं.

सवाल: कुछ समय पहले पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बयान दिया था कि हम अब बूढ़े हो रहे हैं, शरीर हमारा जवान. इसका मतलब क्या है ये कि आप जल्द राजनीति में आने वाले हैं? 
महाआर्यमन सिंधिया: इसका कोई संबंध नहीं है मेरे राजनीति में आने से. वो कहते हैं कि वो बाहर से बूढ़े हैं, लेकिन उनमें काफी शक्ति और जोश है. जब मैं घऱ पर रहता हूं मुझे भी उनके साथ समय नहीं मिलता है. 90 प्रतिशत से ज्यादा तो वो लोगों के साथ रहते हैं, लोगों के विकास के बारे में सोचते हैं. 

सवाल: आपके पिता भाजपा में हैं. तो आप भी इसलिए भाजपा में हैं. दादाजी ने उनकी माता से अलग जाकर कांग्रेस जॉइन की थी, तो क्या आपको भाजपा पसंद है?
महाआर्यमन सिंधिया: राजमाता विजयाराजे सिंधिया भाजपा की सबसे पहले सदस्यों में थी. इस पार्टी के कार्यकर्ताओं को उन्होंने समय दिया, इस पार्टी को मजबूत करने के लिए. हमारे रिश्ते इस पार्टी के साथ काफी पुराने हैं. बीजेपी का पुराना संबंध हमारे साथ रहा है, तो ये संबंध प्यार का है, परिवार का है. कार्यकर्ताओं का प्यार इस परिवार के प्रति अलग है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सवाल: राजनीति के अलावा आपकी किस चीज में दिलचस्पी है?
महाआर्यमन सिंधिया: मुझे खाना पकाना बहुत पसंद है. स्पोर्ट्स में काफी दिलचस्पी है. मुझे हेल्थ और फिटनेस में काफी दिलचस्पी है. मुझे काफी इंजरी हैं, इसलिए खेल नहीं सकता हैं, लेकिन जिम जाता हूं. मेरा इंटरेस्ट गाने में भी है. मुझे गाना पसंद है, सुनने में भी, हिंदी-अंग्रेजी दोनों. 

सवाल: आपकी मां ने कहा कि हम लोगों को बिना बताए आते हैं, तो क्या आप भी आते हैं? 
महाआर्यमन सिंधिया: मैं तो अपना मुंह छिपाकर मंडी में घुसता हूं. किसी को पता भी नहीं चलता है मेरे बारे में. मैं लोगों से पूछता हूं कि कैसा व्यापार चल रहा है.मेरा परिवार चुपचाप से शहर के अंदर घूमता था, ताकि उन्हें असलियत पता चल सके. ये बहुत महत्वपूर्ण है. अगर हमें ग्रामीण लेवल से जुड़ना है तो ये देखना होगा कि असलियत में क्या कठिनाइयां हैं. हमारी जनता प्रसन्न है या नहीं.

ADVERTISEMENT

महाआर्यमन सिंधिया ने कहा कि माहौल बड़ा जोशीला है. हर व्यक्ति को प्रगति  चाहिए. हमारा उद्येश्य है कि हम हर मुद्दा उठाएं. हम अपने क्षेत्र में प्रगति और विकास करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि लोग काफी खुश हैं. जब हम प्रधानमंत्री के बारे में बात करते हैं तो लोग गर्व से कहते हैं. हमारे नेता प्रधानमंत्री देश को सही मार्ग पर ले जा रहे हैं.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT