mptak
Search Icon

कौन हैं Akshay Kanti Bam, जो पहनते हैं 14 लाख रुपये की घड़ी? इंदौर में उलटफेर कर ज्वॉइन कर ली BJP

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Who is Akshay Kanti Bam: इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम कांग्रेस से नामांकन वापस लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने जा रहे हैं. इंदौर में सोमवार की सुबह बड़ा चुनावी उलटफेर देखने को  मिला, जब इंदौर से अक्षय कांति बम ने लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी से अपना नामांकन वापस ले लिया. अक्षय कांति बम अपनी अमीरी और महंगे शौक के लिए भी चर्चा में हैं.

इंदौर के जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंच कर अक्षय बम रिटर्निंग ऑफिसर से मिले और पर्चा वापस ले लिया. जब वह नामांकन फॉर्म वापस लेने गए तो उनके साथ बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला मौजूद थे. अक्षय कांति बम ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन वापस लेने के साथ ही ये क्लियर हो गया कि अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. इससे ये भी प्रतीत हो रहा है कि इंदौर में बीजेपी के शंकर लालवानी को किसी तरह की चुनौती में नहीं मिल मिलेगी. 

जीतू पटवारी को बड़ा झटका!

इस उलटफेर से न सिर्फ इंदौर बल्कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए भी है. क्योंकि जीतू पटवारी ने ही अक्षय कांति बम का टिकट फाइनल करवाया था. यह माना जा रहा है कि बीजेपी ने एक बड़ा दांव खेलते हुए अक्षय कांति बम का नामांकन फॉर्म वापस करवा दिया.

कौन हैं अक्षय कांति बम?

MP में भी 'सूरत कांड', इंदौर के कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय बम ने दिया कांग्रेस को झटका, क्या BJP प्रत्याशी का हो जाएगा निर्विरोध चुनाव?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अक्षय कांति बम ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर खुद को राजनेता और एजुकेशन फील्ड का पायनियर बताते हैं. वो इंदौर में तीन शैक्षणिक संस्थान चलाते हैं. उन्होंने इंदौर से ही एमबीए और लॉ की पढ़ाई की है. कांग्रेस ने युवा चेहरे के तौर पर बीजेपी के सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ इंदौर से उतारा था. अब उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कर दिया बड़ा खेल, एक घंटे में दिलाई BJP की सदस्यता

कितने अमीर हैं अक्षय कांति बम?

अक्षय कांति बम की तरफ से दाखिल हलफनामे के मुताबिक, वो 14 लाख रुपये की घड़ी पहनते हैं. उनकी कुल संपत्ति 78 करोड़ रुपये है. उनके पास 8 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है.इसके अलावा 47 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.  6 करोड़ रुपये की विरासत भी उनके पास है. उनकी पत्नी और बच्चों के नाम पर करीब 22 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

ADVERTISEMENT

14 लाख रुपये की रोलेक्स की घड़ी पहनते हैं अक्षय?

अक्षय कांति बम ने सांसदी के लिए नामांकन के बाद हलफनामे में बताया था कि वह रोलेक्स की घड़ी पहनते हैं, जिसकी कीमत 14 लाख रुपये है. उनके नाम 10 बैंक खाते हैं, जिसमें एक करोड़ रुपए जमा हैं. उनके नाम पर कोई कार नहीं है. इसके अलावा उन्होंने 75 लाख रूपए का कर्ज भी दे रखा है. ज्वेलरी के रूप में अक्षय के पास 16 लाख 36 हजार रुपए का 217.58 ग्राम सोना और 26.49 लाख रूपए की तीन किलो चांदी भी है. इसके अलावा 87 लाख रूपए का 10 किलो का रजत रथ भी है.

ADVERTISEMENT

Indore Lok Sabha Seat News: अक्षय कांति बम ने वापस लिया नामांकन, खजुराहो के बाद इंदौर में कांग्रेस को बड़ा झटका

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT