Chhindwara Lok Sabha Election: वोटिंग के बाद जोश में नजर आए कमलनाथ, जीत को लेकर कर दिया ये बड़ा दावा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates chhindwara
madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates chhindwara
social share
google news

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा (Chhindwara) में इस बार कांग्रेस की साख दांव पर है. छिंदवाड़ा में पूर्व सीएम कमलनाथ वोटिंग करने पहुंचे. मतदान से पहले उन्होंने हनुमान मंदिर में दर्शन किए. कमलनाथ ने शिकारपुर स्थित मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. वोटिंग के बाद कमलनाथ ने जोश दिखाते हुए बीजेपी पर हमला बोला. वहीं नकुलनाथ ने कहा कि उन्हें जनता पर भरोसा है. 

कमलनाथ बोले- BJP का दवाब है

कमलनाथ ने कहा कि दवाब का चुनाव है, बीजेपी नेताओं का दवाब है. इसका जवाब जनता देगी. वोटिंग से पहले कमलनाथ हनुमान मंदिर पहुंचे. हनुमान मंदिर पहुंचकर उन्होंने पूजा-अर्चना की, इसके बाद मतदान किया. पोलिंग बूथ से बाहर निकलते हुए उन्होंने विक्टरी साइन दिखाया और जोश में नजर आए. बता दें कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से चुनावी मैदान में हैं.

 

 

नकुलनाथ को जनता पर विश्वास

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने कहा, "छिंदवाड़ा की जनता सच का साथ देगी. हमने 44 साल तक छिंदवाड़ा की जनता के लिए काम किया है. मुझे पूरा विश्वास है कि जनता हमें आशीर्वाद देगी..." 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या कमलनाथ का अभेद्य किला ढह जाएगा?

छिंदवाड़ा का मुकाबला काफी दिलचस्प नजर आ रहा है. यही वजह है कि यहां सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. 1980 से लेकर कमलनाथ लगातार अगर 1997 को छोड़ दें तो कमलनाथ या नाथ परिवार का कोई सदस्य यहां से सांसद रहा है. इस बार बीजेपी ने छिंदवाड़ा में पूरी ताकत झोंक दी है. केंद्र के दिग्गजों से लेकर स्थानीय नेताओं ने जगह-जगह सभाएं की हैं. यही वजह है कि कमलनाथ का अभेद किला कहा जाने वाला छिंदवाड़ा इस बार कांग्रेस के लिए जीतना आसान नहीं है. 

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर मतदाता

कुल मतदाता- 16,28,701

पुरुष-8,22,991

महिला-8,05,699

थर्ड जेंडर- 11

पिछले चुनाव में हुआ मतदान- 82.39

भाजपा के भरोसे पर खरे उतरेंगे बंटी साहू?

बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है. विवेक बंटी साहू विधानसभा चुनाव में कमलनाथ के विरोध में खड़े हुए थे, उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी ने एक बार फिर विवेक बंटी साहू पर भरोसा जताया है. अब देखना होगा कि विवेक बंटी साहू पार्टी के भरोसे पर खरे उतर पाते हैं या नहीं. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Live: मध्य प्रदेश में वोटिंग शुरू, 6 सीटों पर होगा मतदान, छिंदवाड़ा समेत इन सीटों पर दिलचस्प मुकाबला

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT