आपका जिला क्राइम

पड़ोसी के बेटे की हत्यारिन को मिली कर्मो की सजा, उधार न देने पर पिता से बदला लेने के लिए किया था ये घिनौना काम

crimenews, mpnews, mptak, shajapurnews
फोटो: मनोज पुरोहित

Shahapur crime news: दो साल पहले रुपए उधार मांगने पर मदद नहीं करने वाले पड़ोसी के 8 साल के बेटे का अपहरण कर लिया था. इसके बाद परिजनों से 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी. मांग पूरी न हो पाने के कारण पड़ोसी ने आठ साल के मासूम को पानी की टंकी में डुबोकर हत्या कर दी थी. इसी मामले में 2 साल बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आरोपी महिला को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

जानकारी के अनुसार 9 जुलाई 2020 को दोपहर करीब 2 बजे प्रेम नगर कॉलोनी निवासी राजेश पिता विनोद चंदेल का 8 वर्षीय पुत्र पड़ोस में ही किराए के मकान में रहने वाले देवी लाल पाटीदार के घर उसके बच्चों के साथ खेल रहा था. कुछ देर बाद परिजन तलाशते हुए पड़ोसी के घर पहुंचे तो ममता ने बताया कि रूद्र थोड़ी देर पहले ही यहां से चला गया. इसके बाद रूद्र की मां रानी बेटे की तलास में लगी हुई थी, तभी अचानक उनके पास एक महिला का फोन आता है और 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी जाती है.

साइबर पुलिस की मदद से सुलझा था मामला
काॅल आने के तुरंत बाद ही  परिजनों ने मंडी पुलिस थाना पर शिकायत की थी, जिस पर पुलिस ने बच्चे के अपहरण का मामला दर्ज किया था. साइबर पुलिस की मदद महज कुछ ही घंटो में सुलझा लिया था. पुलिस ने फिरौती के लिए आए फोन को ट्रेस किया. जिसमें पाया गया कि नंबर पड़ोसी ममता के भाई का है. पुलिस ने जब भाई से बात की तो पता चला उसने अपने नाम की सिम ममता को चलाने के लिए दे रखी थी.

जब ममता  से इस मामले में पूछताछ हुई तो उधार नहीं देने पर पड़ोसी के मासूम बच्चे के अपहरण, फिरौती और हत्या की पूरी कहानी सामने आ गई. उधार रुपए नहीं मिलने के बाद ममता व पति देवीलाल ने पड़ोसी के बेटे रूद्र को घर में पानी के ड्रम में डाल दिया था और बाद में साक्ष्य छिपाने शव घर में बनी पानी की कुंडी में डाल दिया. ममता घटना के बाद अपने पति और बच्चों को साथ लेकर घर छोड़कर तीन किमी दूर शिवपुरा में अपने मायके चली गई थी.

कोर्ट ने सुनाई आजीवन काराबास की सजा
पुलिस ने दोनों पति, पत्नी पर प्रकरण दर्ज कर कोर्ट में पेश किया था. सुनवाई करते हुए तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश शुजालपुर ने टंकी में डुबोकर बच्चे की हत्या करने  का आरोप सिद्ध पाते हुए दोषी ममता को धारा 302 भादवि में आजीवन कारावास व एक हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है. इसके अलावा धारा 201 भादवि में 5 वर्ष सश्रम कारावास व 500 रुपए जुर्माने से दंडित करने का फैसला सुनाया है.महिला के पति देवीलाल को बरी  कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: मंडला: CMO के लिपिक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ा

शादी के 10 साल बाद जन्मा था रुद्र
राजेश चंदेल के यहां विवाह के 10 साल बाद रूद्र ने जन्म लिया था. वह अक्सर पड़ोस में रहने वाली ममता व देवीलाल पाटीदार के बच्चों के साथ उन्हीं के घर में खेलता था. परिवार के लाडले बेटे की अकस्मात मौत ने परिवार को हिला कर रख दिया था. हत्या की आरोपी ममता ने घटना के समय पुलिस को बताया था कि उसका इरादा रूद्र को मारने का नहीं था.

पैसे उधार ना देने पर की थी हत्या
 घटना से पहले आरोपी महिला ने बच्चे के पिता राजेश से कुछ पैसे उधार मांगे थे. राजेश ने पैसे न होने के कारण ममता को मना कर दिया था. इस पर 9 जुलाई 2020 को पड़ोस मे ही रहने वाली ममता ने पहले बच्चे को किडनेप किया उसके बाद उसे पानी की टंकी में डुबोकर मार दिया था.

ये भी पढ़ें: रिश्तों को शर्मसार करने वाली वारदात! शादी में अड़ंगा बन रही थी छोटी बहन, प्रेमी संग मिलकर उतार दिया मौत के घाट

विवादों में रहने वाले सिंगर अनूप जलोटा ने दिया मोदी बनने का ये फार्मूला, देखें युवा कौशल योजना: 1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा, जानें पूरी प्रक्रिया शहीद दिवस पर MP में जारी हुई यूथ पॉलिसी, इसके बारे में तस्वीरों में जानें… मुरैना में जिला पंचायत सीईओ को भजिया क्यों तलना पड़े? तस्वीरों से जानें शिवराज सरकार के तीन साल हैं खास, उत्सव में गिनाई जाएंगी उपलब्धियां राजनेताओं की देवी क्यों कहा जाता है माता जालपा को? तस्वीरों से जानें रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना चैत्र नवरात्र पर मैहर वाली शारदा भवानी माता के दरबार में 9 दिन सजेगा मेला लाडली बहना योजना: अब बहनों को नहीं लगना होगा लाइन में, जानें कैसे? मध्य प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर मचा है रार, जानें क्या है ओपीएस इंदौर में हुआ दो ‘कैलाशों’ का मिलन, लंच पर हुई लंबी चर्चा, देखें इंदौर की सड़कों पर युवक ने कार से किया स्टंट, पुलिस ने ऐसे पहुंचाया जेल…