मुख्य खबरें आपका जिला क्राइम

गुजरात में लूटी करोड़ों की चांदी, देवास के कुए में मिली; कंजरों ने फिल्मी स्टाइल में दिया था वारदात को अंजाम

Gujarat, Robbery, Dewas, Crime News, Theft, Madhya Pradesh
फोटो: शकील खान

Gujarat Robbery: गुजरात के सुरेंद्र नगर जिले में 17 फरवरी की रात को 1400 किलोग्राम चांदी के गहने लूटने की वारदात हुई थी. इस मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. गुजरात में लूटी हुई चांदी का कुछ हिस्सा देवास जिले से बरामद किया गया है. गुजरात पुलिस ने करीब 100 किलो चांदी जब्त की है. इस मामले में 3 आरोपी कंजरों को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

राजकोट-अहमदाबाद हाइवे पर कूरियर कम्पनी की वैन रोक कर करोड़ों की चांदी को लूटा गया था. कंजरों ने इस वारदात को फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया था. गुजरात पुलिस ने लुटेरों को पकड़ने के लिए 15 टीमें बनाई गई थीं. सायला कस्बे के पास लूटे गए चांदी के आभूषणों की कीमत करीब 3.90 करोड़ रुपये है. अभी भी पुलिस रोज कंजरों के डेरे खंगाल रही है. आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है. पूछताछ में और चांदी मिलने के साथ ही फरार 5 आरोपियों के बारे में भी जानकारी मिलने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: नकल कराते पकड़ाए 22 शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई, परीक्षा केंद्राध्यक्ष समेत 17 निलंबित और 5 को पद से हटाया

कूरियर कंपनी की वैन को रोककर लूटा था
दरअसल एक कूरियर कंपनी की वैन हर दिन राजकोट से अहमदाबाद हवाई अड्डे पर कीमती सामान पहुंचाती है. वैन में मौजूद आभूषणों की खेप को अहमदाबाद हवाई अड्डे से देश के अन्य हिस्सों में भेजा जाना था. 17 फरवरी की रात को वैन चालक से पिटाई करके आभूषण के पार्सल लूट लिए गए थे. पार्सल लगभग 50 व्यापारियों और ज्वैलर्स के थे. लूटे गए 1400 किलो चांदी के आभूषणों की कीमत करीब 3.90 करोड़ रुपये थी.

Gujarat, Robbery, Dewas, Crime News, Theft
फोटो: शकील खान

फिल्मी स्टाइल में दिया वारदात को अंजाम
गुजरात पुलिस के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने के लिए हाईवे पर 3 कारें दौड़ रही थीं. हाइवे पर 3.90 करोड़ ₹ की चांदी की लूट को इस तरह अंजाम दिया गया, जैसे कोई फिल्म का सीन हो. चांदी से लदे वाहन को रोकने के लिए 3 वाहन में से कुछ लोग निकले. चांदी से भरी वैन रुकवाई और फिर कार में शराब की चेकिंग के बहाने बदमाशों ने इसमें रखे माल को लूट लिया था.

ये भी पढ़ें: मिशनरी स्कूल की छात्राओं से यौन शोषण केस; CM शिवराज ने डिंडौरी एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया

कंजरों के डेरे खंगाल रही पुलिस
वारदात को ट्रेस करने के लिए गुजरात पुलिस ने 15 टीमें बनाईं. गुजरात की क्राइम ब्रांच पुलिस पिछले 20 दिन से देवास जिले के कंजर डेरे खंगाल रही है. गुजरात पुलिस ने पीपलरावां क्षेत्र से 70 किलो चांदी और टोंककला के एक कुए से 30 किलो चांदी बरामद की है. बताया जा रहा है कि कंजरों ने लूटी हुई चांदी को कई जगह छुपा रखा है. गुजरात पुलिस अब तक 3 कंजरों को गिरफ्तार कर 100 किलो चांदी जप्त कर चुकी है.

भाजपा नेता के कुए में मिली चांदी
जिस कुए में चोरी का सामान मिला है, वह कुआ भाजपा नेता का है. भाजपा नेता का कहना है कि इलाके के शातिर कंजर अलग-अलग प्रदेशों में चोरी और लूट की वारदातों को अंज़ाम देकर आते हैं. इस कुएं से पहले भी चोरी का सामान और मोटरसाइकल निकाली जा चुकी है. पुलिस को शातिर कंजरों पर कड़ी कार्रवाई करना चाहिए.

MP के घर-घर से मंगाई जाएगी ईंट, ऐसा दिव्य-भव्य होगा सलकनपुर देवी लोक जिस महाकाल लोक में खर्च हुए 856 करोड़, वहां आंधी ने मचाई तबाही Vindhya Expressway से मिलेगी विंध्य के विकास को रफ्तार, जानें …ताकि कूनो में बची रहे चीतों की जान, लोग अब ‘ऊपर वाले’ की शरण में नए संसद भवन में दिखेगी इंदौर के कलाकार की चित्रकारी, देखें MP से है मशहूर सेलिब्रिटीज का कनेक्शन, जानें कौन किस शहर से है? मादा चीता को तलाशने निकली वन अमले पर चली गोलियां, 4 हुए घायल नए पार्लियामेंट हाउस का है MP से खास कनेक्शन, जानें पूरी कहानी रानी रूपमती और बाज बहादुर की अद्भुत प्रेम कहानी, जानें क्यों रह गई अधूरी? अंतरिक्ष में गूंजेगा ‘जय महाकाल’, बाबा के नाम पर इसराे करेगा ये बड़ा काम इस शादी की सिवनी से US तक चर्चा, पंडित को मिली इतनी दक्षिणा कि.. पिता की बात को बेटे जय ने बनाई ताकत, फिर आई UPSC से ये बड़ी खुशखबरी इस सवाल का जवाब देकर आयशा बनी UPSC की ‘सिकंदर’ कॉमेडी के नए अंदाज में दिखेंगे नवाजुद्दीन, फिल्म पर किया ये खुलासा कॉन्फिडेंस और फोकस से संस्कृति ने पाई बड़ी कामयाबी, जानें सक्सेस मंत्र कांग्रेस की नारी सम्मान योजना, महिलाओं का फायदा या वोट की राजनीति, जानें पत्नी की मोहब्बत में पति ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा चर्चा MP की ये IFS अफसर चर्चा में, किया ऐसा काम, लोग बोले- बेटी बहादुर है.. बाजीराव की मस्तानी के पिता थे महान प्रतापी राजा, क्या आप जानते हैं? ये है MP का स्विट्जरलैंड, प्राकृतिक नजारे देख दिल हो जाएगा बाग-बाग