mptak
Search Icon

साइकिल ढूंढने के लिए मध्यप्रदेश पुलिस ने कैसे की जेम्स बांड की तर्ज पर जांच-पड़ताल, जानें पूरा मामला

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Guna Police
Guna Police
social share
google news

Guna Police: गुना में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक साइकिल को खोज निकाला है. ये बयान है गुना पुलिस का जिसे पढ़कर हंसी जरूर आ सकती है. लेकिन ये मामला है बड़ा दिलचस्प. जहां मोबाइल से लेकर दो पहिया- चार पहिया गाड़ियों के चोरी हो जाने पर आम लोग पुलिस से उम्मीद नहीं करते कि वे चोरी हुए या गुम हुए सामान की खोजबीन गंभीरता से करेंगे. मामला रिपोर्ट लिखाने तक सीमित रह जाता है. लेकिन गुना में एक साइकिल चोरी होने की शिकायत लेकर पहुंचे एक व्यक्ति को पुलिस ने इतनी गंभीरता से लिया कि गुम हुई साइकिल कुछ ही घंटों की जांच-पड़ताल में खोज निकाली.

इस काम के लिए गुना पुलिस अपनी पीठ भी थपथपा रही है. दरअसल कैंट थाना क्षेत्र के नानाखेड़ी से एक साइकिल चोरी होने का मामला सामने आया. फरियादी रघुवीर साहू ने बताया कि उसने अपनी साइकिल एक निजी स्कूल के बाहर खड़ी कर दी थी. साइकिल खड़ी करने के बाद रघुवीर साहू पैदल ही कुछ दूर निकल गया. लेकिन जब रघुवीर वापिस लौटा तो उसकी साइकिल गायब थी. रघुवीर ने अपनी साइकिल की तलाश की लेकिन साइकिल नहीं मिली.

अपनी खोई हुई साइकिल को पाने के लिए रघुवीर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचा. गुना पुलिस ने भी जेम्स बांड की तर्ज पर जमीन आसमान एक करते हुए रघुवीर साहू की साइकिल खोज निकाली. जब CCTV कैमरे में तस्वीरों को खंगाला गया तो पता चला कि स्कूल के चौकीदार ने साइकिल को उठाकर कमरे के अंदर रख लिया था. साइकिल वापिस पाकर अब रघुवीर साहू खुश है. वहीं देशभक्ति जनसेवा के सिद्धांत को चरितार्थ करते हुए गुना पुलिस भी अपनी सफलता से सातवें आसमान पर है.

इन पुलिसकर्मियों ने तलाशकर दी साइकिल

पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाते हुए सफलता के लिए 9 पुलिसकर्मियों की विशेष भूमिका बताई है. कार्रवाई में जुटे रेडियो प्रभारी निरीक्षक विकास उपाध्‍याय, सीसीटीव्ही कंट्रोल ASI विनोद कुमार, आरक्षक राजेश जाटव, आरक्षक ओमचरण कुशवाह, महिला आरक्षक भावना चौहान, महिला आरक्षक समीक्षा दुवे, महिला आरक्षक प्रवेश चौहान एवं महिला आरक्षक भारती राठौर की विशेष भूमिका रही है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT