परीक्षा में धड़ल्ले से चल रही थी नकल, छात्रों को गाइड से चीटिंग करवा रहे मास्टर जी का ऐसे हुआ पर्दाफाश

ADVERTISEMENT

Cheating in exam
Cheating in exam
social share
google news

MP News: एमपी अजब है! अजब एमपी में जिस गजब तरीके से चीटिंग कराई जा रही थी, वह तरीका आपको हैरान कर देगा. मध्य प्रदेश के खरगोन में छठी-सातवीं की परीक्षा के दौरान छात्र गाइड लेकर प्रश्नपत्र हल करते हुए मिले. हैरानी की बात ये है कि शिक्षकों की मौजूदगी में नकल करवाई जा रही थी. इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं.

टीचर की मौजूदगी में धड़ल्ले से नकल

खरगोन जिले के सुरपाला गांव में एकीकृत प्राथमिक शाला में छठी और सातवीं की परीक्षा कराई जा रही थी. यहां बच्चे शिक्षकों की मौजूदगी में धड़ल्ले से नकल कर रहे थे. जब ग्रामीणों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने कुछ लोगों के साथ सीधे जाकर परीक्षा हॉल में पहुंच गए. परीक्षा हॉल का नजारा देख वे हैरान रह गए. यहां बच्चे गाइड और किताबें लेकर प्रश्नपत्र हल कर रहे थे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गाइड और किताब से हो रही थी नकल

पर्यवेक्षक की मौजूदगी में बच्चे टेबल पर आराम से गाइड और किताब में खोलकर पर्चा हल कर रहे थे. यही नहीं, छठी और सातवीं के बच्चों को एक ही हॉल में बैठाकर परीक्षा ली जा रही थी. जब इस संबंध में ग्रामीणों ने परीक्षा ले रहे शिक्षकों से पूछताछ की तो वे कुछ जवाब नहीं दे पाए और बगले झांकने लगे.

ADVERTISEMENT

जांच के बाद होगी कार्रवाई

ADVERTISEMENT

जिला शिक्षा अधिकारी एसके कानुडे का कहना है कि सुरपाला विद्यालय में परीक्षा के दौरान विज्ञान की किताब रखी थी और वीडियो भी दिखाया गया है. प्राचार्य वहां मौजूद नहीं थे. वीडियो के आधार पर प्राचार्य का कारण बताओ सूचना पत्र दिया गया है. अगर वो दोषी है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा. टीम बनाकर जांच करेंगे इसमें जो भी दोषी होगा कार्रवाई करेंगे. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT