स्कूल में हिजाब विवाद: CM के दखल के बाद बड़ी कार्रवाई, अब बच्चे नहीं गाएंगे ‘लब पे आती है..’

रवीशपाल सिंह

02 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 2 2023 8:04 AM)

MP News: मध्य प्रदेश के स्कूल में हिन्दू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में सीएम शिवराज के हस्तक्षेप के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है. दमोह के गंगा जमुना स्कूल प्रबंधन ने कलेक्टर के आदेश के बाद से अपने ड्रेस कोड में से हिजाब को हटा दिया है. साथ ही प्रार्थना के दौरान भी […]

Hijab controversy mp news damoh news narottam mishra cm shivraj singh chauhan

Hijab controversy mp news damoh news narottam mishra cm shivraj singh chauhan

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के स्कूल में हिन्दू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में सीएम शिवराज के हस्तक्षेप के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है. दमोह के गंगा जमुना स्कूल प्रबंधन ने कलेक्टर के आदेश के बाद से अपने ड्रेस कोड में से हिजाब को हटा दिया है. साथ ही प्रार्थना के दौरान भी अन्य गीतों के बजाय राष्ट्रगान गाये जाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

दमोह के गंगा जमुना हायर सेकेंडरी नाम के इंग्लिश मीडियम स्कूल द्वारा लगाये गए एक पोस्टर के वायरल होने के बाद ये हंगामा मच गया था. इस मामले में जहां जिले के कलेक्टर ने स्कूल को क्लीन चिट दे दी थी. इसके बाद हिंदूवादी संगठन सड़कों पर उतर आए थे. जिसके बाद सीएम को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा.

हिन्दू छात्राओं को पहनाया हिजाब
दरअसल दमोह के गंगा जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्राओं का हिजाब पहने एक पोस्टर वायरल हुआ था. सामने आया कि इस पोस्टर में 4 हिन्दू छात्राओं को भी हिजाब पहनाया गया था. इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह में हिजाब मामले में नाराजगी जाहिर की थी, साथ ही कलेक्टर को जांच के निर्देश दिए थे. सीएम शिवराज ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि ‘ मामला मेरे संज्ञान में आया है, किसी भी बेटी को कोई भी स्कूल बाध्य नहीं कर सकता कि वह कोई ऐसी चीज पहने जो उनकी परंपरा में नहीं है. मामला दमोह के एक स्कूल का है और मैंने जांच के निर्देश दिए हैं.

हिजाब को ड्रेस कोड से हटाया
हिजाब मामले में मुख्यमंत्री के सख़्त और तीखे तेवर के बाद दमोह कलेक्टर ने की कार्रवाई की. इसके बाद गंगा जमुना स्कूल प्रबंधन ने ड्रेस से हिजाब का बंधन हटाया दिया है. अब साथ ही सुबह की प्रार्थना के दौरान लब पे आती है दुआ सरीखे गीत भी नहीं गाए जाएंगे, प्रातः क़ालीन प्रार्थना में अब केवल राष्ट्रगान जन गण मन होगा. कलेक्टर दमोह ने कहा मुख्यमंत्री जी के सख़्त निर्देश पर स्कूल मामले में गठित समिति द्वारा जांच जारी रहेगी, कि ये सब किन परिस्थितियों में हुआ.

ये भी पढ़ें: दमोह: स्कूली छात्राओं का हिजाब पहने पोस्टर वायरल होने पर हंगामा, CM ने दिए जांच के आदेश

    follow google newsfollow whatsapp