छतरपुर: बागेश्वर धाम में 121 जाेड़ों के सामूहिक विवाह समारोह की तैयारियां शुरू, महाशिवरात्रि पर बड़ा आयोजन

लोकेश चौरसिया

• 03:21 AM • 06 Feb 2023

CHHATARPUR NEWS: छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम पर महाशिवरात्रि को एक बड़े आयोजन की तैयारी की जा रही है. बागेश्वर धाम के चर्चित महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यहां पर 121 जोड़ों के सामूहिक विवाह समारोह आयोजित करने जा रहे हैं. वे हर साल यह आयोजन कराते हैं लेकिन इस बार यह आयोजन कुछ […]

chhatarpur news Bageshwar Dham mp news Pt.Dhirendra Krishna Shastri

chhatarpur news Bageshwar Dham mp news Pt.Dhirendra Krishna Shastri

follow google news

CHHATARPUR NEWS: छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम पर महाशिवरात्रि को एक बड़े आयोजन की तैयारी की जा रही है. बागेश्वर धाम के चर्चित महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यहां पर 121 जोड़ों के सामूहिक विवाह समारोह आयोजित करने जा रहे हैं. वे हर साल यह आयोजन कराते हैं लेकिन इस बार यह आयोजन कुछ खास होगा. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं. बीते दिन बागेश्वर धाम के महंत पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 121 वर-वधू को शादी के लिए कपड़े और अन्य सामान उपहार स्वरूप भेंट किए. इनके विवाह महाशिवरात्रि के दिन यानी 18 फरवरी को संपन्न कराए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

इस अवपर पर महंत पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि मैं कई सालों से यह आयोजन करा रहा हूं. ये मेरा संकल्प है और हर साल मैं इसी तरह 121 गरीब वर्ग की कन्याओं के सामूहिक विवाह समारोह आयोजित कराता रहूंगा. पं.धीरेद्र शास्त्री ने कहा कि यह आयोजन पूर्व से होता आया है. बीते दिन पं.धीरेंद्र शास्त्री ने वर को शेरवानी और वधू को  लहंगा व अन्य गृहस्थी का सामान भेंट किया.

पं.धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि धाम पर हर परिस्थिति में हमने सामूहिक विवाह कराए हैं और इस बार यह कार्यक्रम और भी भव्य स्वरूप में होगा. उल्लेखनीय है कि पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कुछ समय से पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं. नागपुर के अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति द्वारा चैलेंज देने के बाद से शुरू हुए विवादों की वजह से पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पूरे देश के लिए चर्चा का विषय बन गए हैं.

कुछ इस तरह रहेगा पूरा आयोजन
18 फरवरी को महाशिवरात्रि के पर्व पर बागेश्वर धाम में 4वां 121 कन्याओ का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित होगा. बागेश्वर धाम के प्रतिनिधि नीतेंद्र चौबे ने बताया कि बागेश्वर धाम आश्रम पर कन्या विवाह महोत्सव 13 से 19 फरवरी तक आयोजित होने जा रहा है. जिसमें विश्व के सनातन धर्म प्रेमी कार्यक्रम में शामिल होंगे. वर वधु को आशीर्वाद प्रदान करेंगे. 13 फरवरी से 19 फरवरी तक आयोजित कार्यक्रम में रासलीला, 13 से 17 फरवरी तक मां अन्नपूर्णा महायज्ञ, 15 से 19 फरवरी तक श्री हनुमंत कथा, 18 फरवरी  को महाशिवरात्रि के पर्व पर कन्या विवाह सम्मेलन एवं 18 फरवरी को शाम 6:00 बजे कार्यक्रम स्थल पर चित्र विचित्र महाराज श्री वृंदावन द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा. इस सामूहिक विवाह समारोह में सभी धर्म प्रेमी शामिल हो सकते हैं.

    follow google newsfollow whatsapp