छिंदवाड़ा: गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, ‘महाशिवरात्रि जुलूस लालगांव में नहीं निकलेगा तो क्या पाकिस्तान में निकालेंगे’?

पवन शर्मा

03 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 3 2023 3:06 PM)

Chhindwara news: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने छिंदवाड़ा मे एक जनसभा को संबाेधित करते हुए कहा कि “महाशिवरात्रि जुलूस लालगांव में नहीं निकलेगा तो क्या पाकिस्तान में निकालेंगे”? वे जिले के चौरई विधानसभा क्षेत्र के चाँद नगर में आयोजित हितग्राही मूलक योजना के लाभार्थियों के बीच बोल रहे थे. इस दौरान केद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह रामनवमी […]

Mahashivratri procession does not take place in Lalgaon, will it take place in Pakistan

Mahashivratri procession does not take place in Lalgaon, will it take place in Pakistan

follow google news

Chhindwara news: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने छिंदवाड़ा मे एक जनसभा को संबाेधित करते हुए कहा कि “महाशिवरात्रि जुलूस लालगांव में नहीं निकलेगा तो क्या पाकिस्तान में निकालेंगे”? वे जिले के चौरई विधानसभा क्षेत्र के चाँद नगर में आयोजित हितग्राही मूलक योजना के लाभार्थियों के बीच बोल रहे थे. इस दौरान केद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह रामनवमी पर शिव बारात पर पत्थर फेंकने वालों पर जमकर बरसे.

यह भी पढ़ें...

केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा “हमने कभी नहीं कहा कि तुम्हारा ताजिया जा रहा है, हमारे मंदिर में आरती हो रही है. लेकिन मेरे सब्र की परीक्षा मत लो, यदि हम यहां नहीं कर सकते तो कहां करेंगे, यह सवाल मैं आपसे पूछना चाहता हूं. यदि हम चाहे तो कोई भी जिन्ना का वंशज नहीं बचेगा. नारे लगाने वाले नहीं बचेंगे. उन्होंने कहा कि आप हमारे जुलूस पर पत्थर बरसाते हो, गोलियां बरसाते हो. अब बहुत सह लिया लेकिन अब नहीं सहेंगे.”

मेरे सब्र की परीक्षा मत लो- गिरिराज सिंह
केद्रीय मंत्री ने कहा  “आजतक किसी मुसलमान के ताजिये पर पूरे देश मे किसी ने पत्थर नही फेका है. न ही कभी किसी आयेाजन का विरोध किया है. अगर पत्थर फेंका हो तो अभी आप लोग गिरीराज के ऊपर पत्थर फेको, हमने ताजियों को हमेशा से अपनाया है और अपना त्योहार माना है. लेकिन ये लाेग हमारे राम नवमी के जुलूस पर कही पत्थर से तो कही तलवार से और कहीं कहीं तो गोलियां चला रहे है. कोई भी त्योहार हो अगर यहां आयेाजित नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में आयोजित होगा? मेरी सब्र की परीक्षा मत लो वरना अंजाम अच्छा नहीं होगा”

लाल गांव में महाशिवरात्रि के जुलूस रोकने पर हुआ था बवाल
गौरतलब है इसी तहसील के ग्राम लाल गांव में महाशिवरात्रि पर्व के दिन शिवरात्रि की रैली रोक दी गई थी. जिसके बाद काफी बवाल हुआ था. ऐसे में आज केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने यह बड़ा बयान देकर इस मामले में कहा है कि यह सब बर्दाश्त नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज भोपाल में, 7वें अंतरराष्ट्रीय धर्म-धम्म सम्मेलन का किया शुभारंभ; 5 देशों के मंत्री शामिल

    follow google newsfollow whatsapp