महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार को लेकर कांग्रेस ने फूंका CM का पुतला, पुलिस ने किया वाटर कैनन का प्रयोग

पवन शर्मा

25 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 25 2023 2:47 PM)

Chhindwara news: छिंदवाड़ा में बिगड़ती कानून व्यवस्था से आक्रोशित क्रांगेस पार्टी ने उग्र आदोलन किया है. दरअसल पिछले दिनों  पांच वर्षीय नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म व किसान आत्महत्या के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस का आक्रोश फूट पड़ा है. शहर के फव्वारा चौक पर नारेबाजी करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का […]

congress, congressprotest, mpnews, mptak

congress, congressprotest, mpnews, mptak

follow google news

Chhindwara news: छिंदवाड़ा में बिगड़ती कानून व्यवस्था से आक्रोशित क्रांगेस पार्टी ने उग्र आदोलन किया है. दरअसल पिछले दिनों  पांच वर्षीय नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म व किसान आत्महत्या के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस का आक्रोश फूट पड़ा है. शहर के फव्वारा चौक पर नारेबाजी करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला फूंका है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी एकजुटता के साथ छिंदवाड़ा में पिछले दिनों 5 साल की मासूम बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म की घटना के विरोध में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान काफी संख्या में पुलिस बल भी यहां तैनात था. ऐसे में पुलिस प्रशासन द्वारा प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए यहां पर वाटर कैनन छोड़ा गया. इस दौरान पुलिस के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की भी हुई. महिला कांग्रेस अध्यक्ष किरण चौधरी और अन्य कार्यकर्ता घायल भी हो गए.

गहमागहमी के बीच जलाया पुतला 
भारी विरोध को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात था, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन उग्र होने लगा तो पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल शुरू कर दिया, इसी गहमागहमी के बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन किया, और जमकर नारेबाजी भी की है. कांग्रेस ने मौके पर ही महामहिम राज्यपाल के नाम 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा है.

ये भी पढ़ें: भीम आर्मी ने धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में लगाए मुर्दाबाद के नारे! गांव जाकर निकाली रैली

कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन और हल्के बल का प्रयोग
पुलिस ने विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन का प्रयोग किया. इसी बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भी जमकर धक्का मुक्की हुई. युवक कांग्रेस अध्यक्ष एकलव्य अहाँके ने आरोप लगाया कि हम शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे तो पुलिस ने लाठीचार्ज क्यों किया. पुलिस बल के प्रयाग से महिला कांग्रेस अध्यक्ष किरण चौधरी को हाथ और कमर में चोट आई हैं, और मुझे उंगलियों में और कंधे पर चोट लगी है. बता दें कि पुलिस की इस कार्यवाही के खिलाफ कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने अनावश्यक बल प्रयोग के खिलाफ कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. वही घायल हुए जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष किरण चौधरी और युवक कांग्रेस अध्यक्ष एकलव्य अहाँके को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उनका इलाज चल रहा है.

फोटो: पवन शर्मा

ये भी पढ़ें: सिंधिया को लेकर BJP सांसद के भाषणों में सुनाई देने लगे ‘बगावत’ के सुर, बिना नाम लिए खूब कसे तंज

    follow google newsfollow whatsapp