इंदौर: सांसद शंकर लालवानी का दावा, ‘अगस्त तक शहर में चलेगी मेट्रो’, प्रोजेक्ट पूरा कराने ली बैठक

INDORE NEWS: इंदौर में बहुत जल्द लोगों को मेट्रो की सुविधा मिल सकेगी. इसके लिए मेट्रो प्रोजेक्ट का काम समय सीमा में पूरा करने के लिए ग्राउंड पर कोशिशें तेज हो गई हैं. काम की गति का आकलन करने के लिए इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने जिला प्रशासन, मेट्रो अथॉरिटी, काम करने वाली एजेंसी के […]

Indore News mp news Indore Metro

Indore News mp news Indore Metro

follow google news

INDORE NEWS: इंदौर में बहुत जल्द लोगों को मेट्रो की सुविधा मिल सकेगी. इसके लिए मेट्रो प्रोजेक्ट का काम समय सीमा में पूरा करने के लिए ग्राउंड पर कोशिशें तेज हो गई हैं. काम की गति का आकलन करने के लिए इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने जिला प्रशासन, मेट्रो अथॉरिटी, काम करने वाली एजेंसी के साथ बैठक की. बैठक के बाद इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने दावा किया है कि अगस्त महीने तक इंदौर के लोगों को मेट्रो की सुविधा मिल सकेगी. इंदौर में लोग मेट्रो सेवा का आनंद ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें...

अपने दावे के समर्थन में इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि ‘सभी अथॉरिटी की बैठक लेने के बाद समझ आ गया कि मेट्रो सेवा अगले 6 महीने में इंदौर के लोगों को मिल जाएगी, क्योंकि मेट्रो शुरू कराने के लिए काम तेज गति से चल रहा है. मेट्रो प्रोजेक्ट में जिला प्रशासन, काम करने वाली एजेंसी, स्थानीय नगर निगम सहित कई सारे विभाग एक दूसरे के साथ कॉर्डिनेशन बनाकर इस प्रोजेक्ट को अंजाम देने दिन-रात लगे हुए हैं’. इंदौर सांसद ने कहा कि ‘काम की गति और बेहतर तालमेल को देखकर कलेक्टर सहित सभी ने भरोसा दिलाया है कि अगस्त महीने तक इंदौर में मेट्रो सेवा शुरू हो सकेगी’. 

इंदौर कलेक्टर ने बताया कि प्रवासी सम्मेलन और इंवेस्टर्स समिट के दौरान भी काम नहीं रोका
इंदौर सांसद शंकर लालवानी को स्थानीय कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि हाल ही में इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इंवेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ था लेकिन हम लोगों ने उस दौरान भी मेट्रो प्रोजेक्ट का काम बंद नहीं किया था. कलेक्टर ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि हर हाल में मेट्रो अगस्त महीने में शुरू हो जाए, इसलिए इस प्रोजेक्ट को इमरजेंसी प्रोजेक्ट के रूप में लिया गया है, इसलिए किसी बड़े सम्मेलन के दौरान भी मेट्रो प्रोजेक्ट का काम बंद नहीं किया जा रहा है.

मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर सीएम शिवराज की है विशेष दिलचस्पी
उल्लेखनीय है कि इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी खासा दिलचस्पी ले रहे हैं. हर सप्ताह मेट्रो प्रोजेक्ट की रिपोर्ट ली जा रही है. दरअसल नवंबर में चुनाव हैं और अक्टूबर महीने तक आचार संहिता लग जान की संभावना है. आचार संहिता लग जाने पर मेट्रो सेवा शुरू नहीं करा पाएंगे और बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में मेट्रो प्रोजेक्ट को इंदौर के विकास से जोड़कर जनता के बीच इसका श्रेय लेना चाहती है. इसे देखते हुए प्रदेश सरकार चाहती है कि मेट्रो हर हाल में अगस्त महीने तक शुरू हो जाए.

    follow google newsfollow whatsapp