इंदौर: बदल जाएगा ‘लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन’ का नाम, अवैध अतिक्रमण हटाकर होगा डेवलपमेंट

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

23 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 23 2023 11:10 AM)

Indore News: प्रदेश में जगहों के नए नामकरण की लिस्ट में अब इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन का नाम भी शामिल हो गया है. रेलवे के मुताबिक लक्ष्मीनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अमृत भारतीय स्टेशन किया जाएगा. दरअसल भारतीय रेलवे रेलवे इंदौर के इस रेलवे स्टेशन को डेवलप कर रहा है, जिससे इसे […]

Indore, Indore News, Laxmibai Nagar Railway Station, Illegal Encroachments

Indore, Indore News, Laxmibai Nagar Railway Station, Illegal Encroachments

follow google news

Indore News: प्रदेश में जगहों के नए नामकरण की लिस्ट में अब इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन का नाम भी शामिल हो गया है. रेलवे के मुताबिक लक्ष्मीनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अमृत भारतीय स्टेशन किया जाएगा. दरअसल भारतीय रेलवे रेलवे इंदौर के इस रेलवे स्टेशन को डेवलप कर रहा है, जिससे इसे नया रूप दिया जाएगा. नए रूप के साथ रेलवे स्टेशन का नाम भी बदल जाएगा.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे लक्ष्मीनकर रेलवे स्टेशन को डेवलप करने जा रहा है. इसके लिए आसपास की झुग्गियों को भी हटाया जाएगा. रेलवे के पीआरओ ने कहा कि जो भूमि रेलवे की है, उस पर से अवैध अतिक्रमण हटाया जाएगा. इसके लिए अभियान चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शूटिंग वर्ल्ड कप में लहराया परचम! किसान के बेटे ने जीता तीसरा गोल्ड

जल्द शुरू होगा डेवलपमेंट का काम
पश्चिम रतलाम मंडल में आने वाले लक्ष्मी बाई नगर रेलवे स्टेशन का डेवलप करने का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. इसकी जानकारी रेलवे पीआरओ ने दी. रेलवे ने बताया कि भारतीय रेलवे अमृत भारत योजना के तहत इंदौर के लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन का डेवलपमेंट कर रहा है. इंदौर स्टेशन के विकास और ट्रेनों के बेहतर संचालन के लिए इस स्टेशन का डेवलपमेंट किया जा रहा है. ट्रेनों को टरमिनेट करना है तो इसका डेवलपमेंट करना जरूरी है. इसके डेवलपमेंट से ट्रेनों को मूव करने की जगह भी मिलेगी और ठीक से संचालन हो सकेगा.

हटाया जाएगा अवैध अतिक्रमण
रेलवे स्टेशन के डेवलपमेंट के लिए बड़े पैमाने पर अवैध अतिक्रमण को हटाया जाएगा. रेलवे की भूमि में जो घर या झुग्गियां आ रहे हैं, उनको वॉर्निंग भेजी जाएगी. रेलवे के पीआरओ ने बताया कि अगर इंदौर के रेलवे स्टेशन को डेवलप करना है तो पहले लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन का डेवलपमेंट करना जरूरी है, क्योंकि यहीं से ट्रेन को टरमिनेट किया जाएगा. लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के आसपास अवैध बस्तियों को भी हटाया जाएगा. इसके पहले रेलवे विभाग बस्ती वालों को नोटिस जारी करेगा. फिर अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp