मुरैना: विकास यात्रा का विरोध, ग्रामीणों ने विधायक को याद दिलाए उनके किए वादे

हेमंत शर्मा

28 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 28 2023 2:56 AM)

Morena news: मध्यप्रदेश में इन दिनों विकास यात्रा निकाली जा रही है, और लगातार जगह-जगह इसका विरोध भी देखने को मिल रहा है. सोमवार को भी मुरैना में विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणाें का विरोध देखने को मिला है. मुरैना के मिरघान गांव में विकास यात्रा लेकर पहुंचे ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष गिर्राज दंडोतिया […]

vikasyatra, mpnews, njp, gwalior,

vikasyatra, mpnews, njp, gwalior,

follow google news

Morena news: मध्यप्रदेश में इन दिनों विकास यात्रा निकाली जा रही है, और लगातार जगह-जगह इसका विरोध भी देखने को मिल रहा है. सोमवार को भी मुरैना में विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणाें का विरोध देखने को मिला है. मुरैना के मिरघान गांव में विकास यात्रा लेकर पहुंचे ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष गिर्राज दंडोतिया और दिमनी के पूर्व विधायक शिवमंगल सिंह तोमर के सामने ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और मुर्दाबाद के नारे भी लगाए हैं.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार सोमवार को दिमनी विधानसभा के मिरघान गांव में विकास यात्रा पहुंची थी. विकास यात्रा को लेकर ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष गिर्राज दंडोतिया और दिमनी के ही पूर्व विधायक शिवमंगल सिंह तोमर मिरघान गांव पहुंचे थे. यहां गांव में प्रवेश करते ही ग्रामीणों ने विकास यात्रा का विरोध शुरू कर दिया और नेताओं के वाहनों के सामने खड़े होकर  जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया.

विधायक के द्वारा किए गए वादों को जनता ने दिलाया याद
विधानसभा चुनाव के दौरान नेताओं को खुद याद नहीं रहता की वो घोषणा किस बात की कर रहें हैं, पूरी कर भी पाएंगे  या नही? नेताजी तो वादा करके भूल जाते हैं, लेकिन जनता कहां भूल पाती है. बस फिर क्या था एक ग्रामीण हाथ में पूरी लिस्ट लेकर उन कामों को गिनाना शुरू कर दिया जिनके वादे ग्रामीणों से किए गए थे, लेकिन उन वादों को पूरा नहीं किया गया. ग्रामीणों ने कहा अब तो आप आ गए लेकिन जब इस गांव को आपकी जरूरत थी आप कहां थे? आपने जो वादें किए थे उनमें एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है. चुनावी साल है तो वोट की लालच में आप अब आ गए. ग्रामीणों ने विधायक के सामने मुर्दाबाद के लगाना शुरू कर दिए.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर चंबल में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक बलवीर दंडोतिया ने थामा बसपा का ‘हाथ’

ग्रामीणों ने विधायक को घेरकर पूंछा विकास कहां है?
ग्रामीणों का गुस्सा देखकर गिर्राज दंडोतिया और शिवमंगल सिंह तोमर दोनों ही हैरान रह गए. हालांकि जैसे तैसे दोनों गाड़ी से उतरकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे लेकिन यहां भी ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया. ग्रामीणों का ऐसा व्यवहार देखकर पूर्व विधायक शिवमंगल सिंह तोमर भड़क गए और उन्होंने ग्रामीण के हाथ से माइक छीन कर उल्टा ग्रामीणों पर ही भड़कना शुरू कर दिया. यह देखकर ग्रामीणों का गुस्सा और भी अधिक बढ़ गया. इसके बाद ग्रामीण कार्यक्रम स्थल पर हंगामा करने लगे और सभी ग्रामीण कार्यक्रम स्थल छोड़कर चले गए. कार्यक्रम को असफल होता देख ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष गिर्राज दंडोतिया और पूर्व विधायक शिवमंगल सिंह तोमर भी जाने लगे. इस दौरान भी ग्रामीणों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इससे पहले भी मुरैना में अलग-अलग स्थानों से विकास यात्रा के दौरान विरोध प्रदर्शन की खबरें लगातार सामने आती रही है और एक बार फिर से विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणों का गुस्सा देखने को मिला है.

सामने आ रही ग्रामीणों की नाराजगी
बता दें, कि भाजपा के खिलाफ लोगों के मन में जमा बैठा आक्रोश अब धीरे-धीरे बाहर आने लगा है. इसका ज्वलंत उदाहरण मिरघान गांव में हुआ ग्रामीणों का विरोध है, जिससे भाजपा के नेताओं में अब खलबली मच गई है. उन्हें लग रहा है कि कहीं यह विरोध की शुरुआत तो नहीं है. पिछले दिनों भी छिंदवाड़ा और खरगोन के बाद अब ये विरोध के स्वर चंबल क्षेत्र से उठ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भाजपा सरकार से बजट सत्र में 18 साल के ‘कुशासन’ का हिसाब मांगेगी कांग्रेस, कमलनाथ ने विधायकों में भरा जोश

    follow google newsfollow whatsapp