MP: परीक्षा ड्यूटी दे रहे शिक्षक ने बहनोई को वाट्स ऐप पर भेजा साइंस का पेपर, जानें फिर क्या हुआ?

हेमंत शर्मा

20 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 20 2023 12:37 PM)

Morena News: मुरैना में दसवीं की परीक्षा में ड्यूटी दे रहे एक शिक्षक ने अपने बहनोई को पेपर का फोटो खींचकर वाट्स एप पर लीक कर दिया. इस बात की जानकारी जैसे ही मुरैना कलेक्टर को लगी तो वे भी परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए और उन्होंने बहनोई को पेपर भेजने वाले शिक्षक को पकड़ […]

Morena News paper leak in morena DM caught mp news mp board exam

Morena News paper leak in morena DM caught mp news mp board exam

follow google news

Morena News: मुरैना में दसवीं की परीक्षा में ड्यूटी दे रहे एक शिक्षक ने अपने बहनोई को पेपर का फोटो खींचकर वाट्स एप पर लीक कर दिया. इस बात की जानकारी जैसे ही मुरैना कलेक्टर को लगी तो वे भी परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए और उन्होंने बहनोई को पेपर भेजने वाले शिक्षक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. यह पूरा मामला जौरा के सेंट्रल एकेडमी हायर सेकंडरी स्कूल परीक्षा केंद्र का है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल जौरा के भगत सिंह कॉलोनी में स्थित सेंट्रल एकेडमी हायर सेकेंडरी स्कूल में दसवीं कक्षा का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. सोमवार को 10वीं का साइंस का पेपर था. इस पेपर में बघेलन का पुरा शासकीय स्कूल के शिक्षक राकेश रावत की ड्यूटी भी लगी हुई थी. जानकारी के अनुसार राकेश रावत ने सुबह तकरीबन 8:50 पर साइंस के पेपर के कुछ पेज का फोटो खींचकर अपने सबलगढ़ निवासी बहनोई रामदास के वाट्स ऐप पर भेज दिया.

बहनोई के वाट्स ऐप से यह पेपर वायरल हो गया जिसकी जानकारी मुरैना कलेक्टर अंकित अस्थाना के कानों तक पहुंची और कुछ ही देर में मुरैना कलेक्टर जौरा स्थित सेंट्रल अकैडमी हायर  सेकेंडरी स्कूल पहुंच गए.

कलेक्टर ने हर शिक्षक का मोबाइल चेक किया, तब पकड़ में आया आरोपी शिक्षक
कलेक्टर ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचते ही सभी शिक्षकों के मोबाइल चेक किए. मोबाइल चेक करने पर शिक्षक राकेश रावत के मोबाइल में पेपर का फोटो मिल गया. जिसके बाद कलेक्टर ने तुरंत जौरा पुलिस के हवाले शिक्षक राकेश रावत को कर दिया. इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी एके पाठक ने बताया कि यह मामला पेपर लीक होने का नहीं है. व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के लिए शिक्षक ने अपने बहनोई को यह पेपर भेजा था. क्योंकि बहनोई का एक बेटा दसवीं कक्षा के पेपर दे रहा है. इस मामले में शिक्षक राकेश रावत को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही परीक्षा केंद्र के केंद्र अध्यक्ष और सहायक केंद्र अध्यक्ष को भी हटाने की कार्रवाई की गई है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

पेपर लीक मामले में MP सरकार का यू टर्न, शिक्षा मंत्री बोले ‘नहीं हुआ कोई भी पेपर लीक, सब कांग्रेस की साजिश’

    follow google newsfollow whatsapp