मुख्यमंत्री कन्‍यादान विवाह योजना: कांग्रेस विधायक ने घटिया सामग्री वितरण की ऐसे खोली पोल

छाेटू शास्त्री

15 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 18 2023 2:57 AM)

Dhar news:  धार जिले के जनपद पंचायत डही में आज प्रस्‍तावित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का समारोह, घटिया सामग्री सप्‍लाय होने के कारण स्थगित निरस्‍त कर दिया है. दरसअल कुक्षी तहसील के ग्राम डही में आज मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत करीब 314 जोड़ो का विवाह होना था लेकिन घटिया सामग्री को लेकर प्रशासनिक अधिकारी द्वारा […]

Mukhyamantri Kanyadan Vivah Yojana: Congress MLA exposed the distribution of substandard material like this

Mukhyamantri Kanyadan Vivah Yojana: Congress MLA exposed the distribution of substandard material like this

follow google news

Dhar news:  धार जिले के जनपद पंचायत डही में आज प्रस्‍तावित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का समारोह, घटिया सामग्री सप्‍लाय होने के कारण स्थगित निरस्‍त कर दिया है. दरसअल कुक्षी तहसील के ग्राम डही में आज मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत करीब 314 जोड़ो का विवाह होना था लेकिन घटिया सामग्री को लेकर प्रशासनिक अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना निरस्त कर दी गई है. कांग्रेस विधायक सुरेंद्र सिंह बघेल ने इसको आदिवासियों का अपमान बताया है.

यह भी पढ़ें...

खास बात यह रही की जब अधिकारियों द्वारा सामग्री का निरीक्षण किया जा रहा था तभी एक पंखे की पंखुडिया निकल गई. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जो सामग्री वर वधु को दी जाना था वह कितनी घटिया क्वालिटी की थी. इस बीच सांसद छतरसिंह दरबार ने सामग्री घटिया होने का मामला उठाया था.

आदिवासियों का अपमान
वही इसको लेकर कुक्षी से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र सिंह बघेल ने इसको आदिवासियों का अपमान बताया है. डही जनपद सीईओ कंचन डोंगरे ने जानकारी देते हुए बताया कि सामग्री गुणवत्ता हीन होने के चलते उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में समिति के द्वारा निर्णय लेकर मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना को स्थगित किया गया है.

घटिया सामग्री वितरण की खुल गई पोल
 डही में 15 मार्च यानी आज प्रस्‍तावित मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजना के तहत विवाह समारोह आयोजित होना था. लेकिन घटिया सामग्री सप्‍लाय होने का मामला सामने आने के बाद समारोह निरस्‍त कर दिया गया. एसडीएम नवजीवन विजय पंवार और अधिकारियों ने समारोह में दी जाने वाली सामग्री की जांच की थी, जिसके बाद एसडीएम ने ही सामग्री की क्वालीटि को घाटिया बताया व आयोजन निरस्त करने के लिए कहा जबकि आयोजन की सारी तैयारियां कर ली गई थी. ऐसे में साफ होता है कि प्रशासन अपनी गल्ती छुपाने के लिए आयोजन ही निरस्त करवा रहा है.

ये भी पढ़ें: CMHO का चैंबर खुला तो सोफे पर बिखरी मिली शराब की बोतलें, सिगरेट के टुकड़े; जानें माजरा क्या है?

    follow google newsfollow whatsapp