इंदौर पहुंचे नेपाली पीएम ‘प्रचंड’, CM ने की अगवानी, पारंपरिक अंदाज में हुआ भव्य स्वागत

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

02 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 2 2023 6:24 AM)

MP News: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड मध्य प्रदेश पहुंच चुके हैं. इंदौर एयरपोर्ट पर पीएम दहल का जोरदार स्वागत किया गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड को लेने एयरपोर्ट पहुंचे. कुछ ही देर में प्रधानमंत्री दहल उज्जैन महाकाल के दर्शन के लिए निकलेंगे. नेपाल के प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री पुष्प […]

mptak
follow google news

MP News: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड मध्य प्रदेश पहुंच चुके हैं. इंदौर एयरपोर्ट पर पीएम दहल का जोरदार स्वागत किया गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड को लेने एयरपोर्ट पहुंचे. कुछ ही देर में प्रधानमंत्री दहल उज्जैन महाकाल के दर्शन के लिए निकलेंगे.

यह भी पढ़ें...

नेपाल के प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड भारत के दौरे पर आए हुए हैं. वे महाकाल मंदिर के दर्शन के लिए उज्जैन जाएंगे. इससे पहले इंदौर पहुंचे. नेपाल के प्रधानमंत्री के दौरे के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां और सुरक्षा के इंतजाम कर लिए गए हैं. अधिकारियों द्वारा 1000 पुलिस बल प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए लगाया जा रहा है.

इंदौर में हुआ भव्य स्वागत
स्वच्छता नगरी इंदौर पहुंचने पर नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड का  जोरदार स्वागत किया गया. पीएम दहल के स्वागत के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान एयरपोर्ट पहुंचे. इस दौरान वे भी नेपाली संस्कृति से अभिभूत दिखाई दिए और उन्होंने नेपाली टोपी पहन रखी थी. स्वागत के लिए पारंपरिक नृत्य का भी आयोजन किया गया था. दोनों नेताओं ने साथ में बैठकर बातचीत भी की. पीएम प्रचंड की सुरक्षा में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. पीएम प्रचंड इंदौर की स्वच्छता का मॉडल भी देखेंगे. आपको बता दें कि इंदौर लगातार 6 बार स्वच्छता में नंबर वन रहा है.

ऐसा होगा पीएम दहल का कार्यक्रम
उज्जैन आकर वे सीधे बाबा महाकाल के दर्शन के लिए महाकाल मंदिर पहुंचेंगे. वे महाकाल मंदिर में महाकाल मंदिर के गर्भ ग्रह में जाकर पूजन पाठ करेंगे और महाकाल लोक का भ्रमण भी करेंगे. इस दौरान महाकाल लोक में श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. बताया जा रहा है कि महाकाल लोक को भी नेपाल के प्रधानमंत्री देखेंगे. बताया गया है कि नेपाली पीएम के दौरे के दौरान भी आम श्रद्धालु महाकाल के दर्शन कर सकेंगे. सामान्य दर्शन चालू रहेंगे. वीआईपी दर्शन की व्यवस्था दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी. इसी तरह महाकाल लोक भी दोपहर 12 बजे तक ही नेपाली पीएम के दौरे के दौरान तक ही बंद रहेगा, बाद में उसे भी आम दिनों की तरह चालू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी पर कैलाश विजयवर्गीय का हमला, बोले- भाजपा के ऊपर किसी गांधी का प्रभाव नहीं

    follow google newsfollow whatsapp