OMG: 45 साल से केवल दूध पीकर जिंदा है यह शख्स, कुछ भी अगर खा ले तो हो जाती है उल्टी

अशोक शर्मा

• 11:24 AM • 12 Mar 2023

Datia news:  कभी कुदरत भी विचित्र रचना पैदा कर देती है. दतिया के राखरा ग्राम में एक ऐसा शख्स है जिसने अपनी पूरी जिंदगी दूध पीकर गुजार दी है. अगर ये शख्स दूध के अलावा जरा सा कुछ खा ले या पी ले तो उसे तत्काल उल्टी हो जाती है. इस शख्स को कोई भी […]

OMG: This person is alive for 45 years only by drinking milk, if he eats anything then he vomits

OMG: This person is alive for 45 years only by drinking milk, if he eats anything then he vomits

follow google news

Datia news:  कभी कुदरत भी विचित्र रचना पैदा कर देती है. दतिया के राखरा ग्राम में एक ऐसा शख्स है जिसने अपनी पूरी जिंदगी दूध पीकर गुजार दी है. अगर ये शख्स दूध के अलावा जरा सा कुछ खा ले या पी ले तो उसे तत्काल उल्टी हो जाती है. इस शख्स को कोई भी खाना पचना नही हैं.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक दतिया-भिंड बॉर्डर में स्थित राखरा ग्राम के जगमोहन कौरब ने अपनी पूरी जिंदगी दूध पीकर गुजार दी है. अगर ये शख्स दूध के अलावा अन्य चीज जैसे बिस्किट, रोटी, सब्जी, जूस चाय सलाद या कुछ और खा लेता है, तो उसे तत्काल उल्टी हो जाती है. जगमोहन कौरव 45 साल से अधिक समय से केवल दूध पीकर जिंदा है.

दूध पीकर निकाल दी पूरी जिंदगी
राखरा ग्राम के जगमोहन कौरब, के बारे में जो कोई भी इनके खाना पीना के बारे में सुनता है दांतों तले उंगली दबा लेता है. इस शख्स ने अपनी पूरी जिंदगी दूध पीकर गुजार दी है. बचपन में उसने दूध पीना शुरू किया. उसके माता-पिता ने रोटी आदि नहीं खिलाई, जब इसने कुछ दिनों तक कुछ नहीं खाया, तो फिर सब कुछ हजम होना बंद हो गया. अब अगर यह शख्स कुछ खाने की कोशिश भी करता है तो उसे उल्टी हो जाती है.

दूध की वजह से ही हूं जिंदा
जगमोहन का बताया कि वह पूरी तरह स्वास्थ्य है. केवल दूध पीने से उसने न तो कभी कमजोरी महसूस की और न ही बीमार पड़ा. जगमोहन बोले अगर आज वो जिंदा हैं तो केवल दूध की ही वजह जिंदा हैं. रिश्तेदारी में भी वह जहां जाता हूं उसे पीने के लिए केवल दूध ही दिया जाता है, अगर दूध नहीं मिलता है तो वह पानी से काम चला लेता है. जगमोहन के परिजनों का भी यही कहना है कि जगमोहन केवल दूध पीता है, वह खाना नहीं खा पाता, अगर खाना खा लेता है तो उसे उल्टी हो जाती है. दूध पीने से उसे कभी कोई परेशानी नहीं आई.

दूध कंप्लीट फूड है
वहीं डॉक्टरों का मानना है कि जगमोहन के परिजनों ने उसे बचपन में कुछ खिलाया नहीं, इसलिए ये स्थिति बनी है. दूध कंप्लीट फूड है इसलिए उसका काम चल जाता है. दूध में कैल्शियम, विटामिन ए, के और बी12 के साथ थायमाइस और निकोटिनिक एसिड जैसे तत्व पाए जाते हैं. इसी के कारण ये आसानी से स्वस्थ्य रह सकते हैं. और आगे इससे भी कोई समस्या नही हो सकती है.

ये भी पढ़ें: सरसों के खेत में अफीम की खेती; पुलिस ने 5 करोड़ रुपये की अफीम जब्त की, छिपाने के लिए किया था ये जुगाड़

    follow google newsfollow whatsapp