हरदा के दौरे पर राज्यपाल मंगूभाई पटेल, जनसंवाद में बोले- आराम के लिए नहीं बना है राजभवन

लोमेश कुमार गौर

16 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 16 2023 12:46 PM)

Harda News: राज्यपाल मंगूभाई पटेल आज हरदा के दौरे पर थे. हरदा पहुंचकर राज्यपाल ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करने के साथ ही स्कूली बच्चों से भी मुलाकात की. राज्यपाल ने आंगनवाड़ी जाकर भी निरीक्षण किया. जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं भी एक झोपड़ी […]

Harda News, Harda, MP News, Madhya Pradesh, Rajyapal, Governor

Harda News, Harda, MP News, Madhya Pradesh, Rajyapal, Governor

follow google news

Harda News: राज्यपाल मंगूभाई पटेल आज हरदा के दौरे पर थे. हरदा पहुंचकर राज्यपाल ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करने के साथ ही स्कूली बच्चों से भी मुलाकात की. राज्यपाल ने आंगनवाड़ी जाकर भी निरीक्षण किया. जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं भी एक झोपड़ी से निकला हूं, इसलिए झोपड़ी में रहने वाले व्यक्ति का दर्द समझता हूं.

यह भी पढ़ें...

राज्यपाल ने वनग्राम केलझिरी में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजभवन राज्यपाल के आराम करने के लिए नहीं है, बल्कि लोक कल्याण का काम करने के लिए है. उन्होंने कहा कि जनता के दुख दर्द को समझने के लिए उन्होंने 19 महीने के कार्यकाल में प्रदेश के सभी 52 जिलों का दौरा कर लिया है.

ये भी पढ़ें: विधानसभा में आदिवासी युवती की मौत पर हंगामा, कमलनाथ और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच कैसे हुई जुबानी जंग? जानें

जो मुझे बुलाता है मैं चला जाता हूं- राज्यपाल
उन्होंने बताया कि 19 महीने के कार्यकाल में वे भोपाल शहर में करीब 200 कार्यक्रम में शामिल हुए. राज्यपाल ने कहा कि जो मुझे जहां बुलाता है, मैं वहां चला जाता हूं. मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने यह बातें हरदा जिले के वनग्राम केलझिरी में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि मैं भी एक झोपड़ी से निकला हूं, इसलिए झोपड़ी में रहने वाले व्यक्ति का दर्द समझता हूं.

स्कूली बच्चों को दी पढ़ने की सीख
राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने हरदा जिले के रहटगांव में एकलव्य आवासीय विद्यालय भवन का लोकार्पण किया. इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय की छात्राओं से चर्चा की और उन्हें मन लगाकर पढ़ाई करने तथा अपने गुरूजनों व माता-पिता का हमेशा सम्मान करने की सीख दी. राज्यपाल ने स्कूली बच्चों को भी संबोधित किया. उन्होंने बच्चों को सीख देते हुए कहा कि अभी पढ़ाई कर लो, मौज मजा बाद में कर लेना, और हमेशा माता-पिता का ध्यान रखना.

ये भी पढ़ें: ‘राहुल गांधी अपरिपक्व नेता, उनके सच्चे भारतीय होने पर संदेह’, सीएम शिवराज का बड़ा हमला

आंगनवाड़ी केंद्र की तारीफ की
राज्यपाल ने कहा कि हरदा जिला भले ही छोटा है, लेकिन विकसित और समृद्ध है. राज्यपाल ने ग्राम केलझिरी में आंगनवाड़ी केन्द्र की व्यवस्थाओं और पोषण आहार के बारे में पूछताछ की. उन्होंने केलझिरी आंगनवाड़ी केंद्र की तारीफ करते हुए कहा कि इतना सुन्दर और व्यवस्थित आंगनवाड़ी केन्द्र उन्होने आज तक नहीं देखा. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया. राज्यपाल ने वहां मौजूद सिकिल सेल एनिमिया के मरीजों और डॉक्टरों से चर्चा की. राज्यपाल ने महिला स्वसहायता समूहों की दीदीयों से भी संवाद किया.

कृषि मंत्री ने दिए पुल निर्माण के निर्देश
राज्यपाल ने इस दौरान कई योजनाओं का लाभ हितग्राहियों तक पहुंचाया. कार्यक्रम में टिमरनी विधायक संजय शाह ने केलझिरी में बड़ा पुल बनाने और 16 किलोमीटर लम्बी सड़क के डामरीकरण की मांग की. कृषि मंत्री कमल पटेल ने मौके पर ही सड़क व पुल निर्माण मंडी निधि से कराने की घोषणा की. कृषि मंत्री ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को पुल निर्माण का प्राकलन तैयार करने के निर्देश भी दिये.

    follow google newsfollow whatsapp