गुना नगरपालिका में पीआईसी की बैठक में हंगामा, प्रोसीडिंग न लिखने पर विपक्षी पार्षद विरोध में धरने पर बैठे

विकास दीक्षित

• 04:08 PM • 20 Feb 2023

Guna News: गुना नगरपालिका की पीआईसी की बैठक में प्रोसीडिंग नहीं लिखने के कारण विपक्षी पार्षदों ने हंगामा कर दिया. सभी 37 पार्षद बैठक में पहुंचे थे. बैठक के दौरान पार्षद पतियों को सदन की कार्रवाई से दूर रखा गया. प्रोसीडिंग न लिखने की बात को लेकर विपक्षी नेता धरने पर बैठ गए. दरअसल पीआईसी […]

gunanews, mpnews, mptak

gunanews, mpnews, mptak

follow google news

Guna News: गुना नगरपालिका की पीआईसी की बैठक में प्रोसीडिंग नहीं लिखने के कारण विपक्षी पार्षदों ने हंगामा कर दिया. सभी 37 पार्षद बैठक में पहुंचे थे. बैठक के दौरान पार्षद पतियों को सदन की कार्रवाई से दूर रखा गया. प्रोसीडिंग न लिखने की बात को लेकर विपक्षी नेता धरने पर बैठ गए. दरअसल पीआईसी की बैठक को रजिस्टर में दर्ज करना बेहद जरूरी होता है. लेकिन जब सदन की कार्रवाई में प्रोसीडिंग लिखने की बात आई तो नगरपालिका प्रबंधन द्वारा रजिस्टर ही प्रस्तुत नहीं किया गया. इस  बात पर विपक्ष के नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराते हुये बेल में ही धरने पर बैठ गए.

यह भी पढ़ें...

बैठक के बाद परिषद में सड़क, सहभागिता भवन, ऑडिटोरियम, कॉम्प्लेक्स आदि के निर्माण की अनुमति पीआईसी द्वारा स्वीकृत की गई थी. लेकिन बात जब सदन की कार्रवाई की प्रोसीडिंग लिखने की आई तो नगरपालिका प्रबंधन द्वारा रजिस्टर ही प्रस्तुत नहीं किया गया. इस बात पर सभी विपक्षी नेता नगर पालिका अध्यक्ष सविता अरविंद गुप्ता की कुर्सी के सामने ही बेल में ही धरने पर बैठ गए,और प्रोसीडिंग कार्रवाई न लिखे जाने का विरोध करने लगे.

ये भी पढ़ें: शराब नीति पर CM शिवराज, बोले- प्रदेश में नहीं खुलेगी नई वाइन शॉप, पीकर गाड़ी चलाई तो लगेगा आजीवन प्रतिबंध

कॉग्रेस ने लगाया मनमानी का आरोप
विपक्षी नेताओं ने बताया कि पीआईसी की बैठक को रजिस्टर में दर्ज करना बेहद आवश्यक होता है. लेकिन नगरपालिका प्रबंधन के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण ठहराव प्रस्ताव को दर्ज नहीं किया गया. ये सब नगरपालिका अध्यक्ष के इशारे पर हो रहा है. पिछली बैठक में पीआईसी द्वारा जो निर्णय लिए गए थे उनके अलावा भी कई बिंदुओं को पारित करते हुए रजिस्टर में दर्ज कर दिया गया था. लेकिन इस अध्यक्ष की मनमानी के कारण ऐसा नहीं हो रहा है.

इसी कारण से कांग्रेस ने सदन का बहिष्कार कर दिया. लेकिन तकनीकी तौर पर सदन समाप्त नहीं हुआ था. जिसके चलते सदन में मौजूद पार्षदों की मौजूदगी में निर्णय पारित करा लिए गए.

ये भी पढ़ें: इटारसी में लगे ‘गोडसे जिंदाबाद’ के नारे! हिन्दू महासभा ने कहा “गोडसे को होना चाहिए देश का आदर्श”

    follow google newsfollow whatsapp