फर्जी IAS-IPS अफसर बनकर करता था ठगी, 62 मुकदमे हैं दर्ज; अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

इज़हार हसन खान

• 03:54 AM • 21 Apr 2023

MP News: मध्यप्रदेश पुलिस ने फर्जी IAS-IPS ऑफिसर बनकर ठगी करने वाले एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. सायबर सेल ने उसे राजस्थान के पाली से गिरफ्तार किया है. आरोपी के ऊपर 62 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं. वह बड़े अफसरों का नाम बताकर ठगी करता था. उसने भोपाल के पायल ज्वैलर्स के यहां […]

Fraud, MP News, Bhopal, Madhya Pradesh, Crime

Fraud, MP News, Bhopal, Madhya Pradesh, Crime

follow google news

MP News: मध्यप्रदेश पुलिस ने फर्जी IAS-IPS ऑफिसर बनकर ठगी करने वाले एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. सायबर सेल ने उसे राजस्थान के पाली से गिरफ्तार किया है. आरोपी के ऊपर 62 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं. वह बड़े अफसरों का नाम बताकर ठगी करता था. उसने भोपाल के पायल ज्वैलर्स के यहां फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर 5 लाख रुपये की ठगी की थी.

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश पुलिस के सायबर सेल के हाथ एक बड़ी सफलता मिली है. फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी बनकर लोगों को ठगने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह 2 महीने पहले ही जेल से रिहा हुआ था.

अधिकारी बनकर फंसाता था जाल में
आरोपी फर्जी अधिकारी बनकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था. उसका नाम सुरेश है. वह कभी आईएएस अधिकारी, कभी आईपीएस अधिकारी तो कभी इनकम टैक्स का ऑफिसर बनकर लोगों से ठगी करता था. छापा मारने की धमकी के नाम पर वह अमीर लोगों को अपने जाल में फंसाकर आरोपी उनसे मोटी रकम ऐंठता था. भोपाल में उसने नामी पायल ज्वैलर्स से 5 लाख रुपये की ठगी की थी. पायल ज्वैलर्स को आरोपी सुरेश ने रैड डालने की धमकी देते हुए 5 लाख रुपये की ठगी की थी. उसके ऊपर ऐसे ही करीब 62 मामले दर्ज हैं.

नकली जन्म प्रमाण पत्र बनाने पर छापा
प्रदेश में धोखाधड़ी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. झाबुआ में नकली जन्म प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. फर्जी जन्म प्रमाण पत्र महज 500 रूपये लेकर बना रहा था. और इसे बनाने के लिए सरकारी वेबसाइट के जैसी ही नकली वेबसाइट का इस्तेमाल किया जा रहा था. पुलिस ने छापेमार कार्रवाई के दौरान युवकों के पास से बड़ी संख्या में नकली जन्म प्रमाण-पत्र जब्त किए गए हैं. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया है. इन पर आईपीसी की 420 एवं 468 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने वालों का भंडाफोड़, छापेमार कार्रवाई में 2 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: प्रदेश के छात्रों का अनोखा कारनामा, 3 हफ्तों में बनाया ऐसा डिवाइस कि सब हुए हैरान

    follow google newsfollow whatsapp