कांग्रेसी बैरिकेड तोड़ आगे बढ़े तो पुलिस ने वॉटर कैनन से खदेड़ा, जीतू पटवारी समेत 150 कार्यकर्ता गिरफ्तार

इज़हार हसन खान

13 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 13 2023 10:22 AM)

MP Congress Protest: भोपाल में सोमवार को कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया. जवाहर चौक से राजभवन का घेराव करने निकले आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रंगमहल चौराहे के नजदीक लगाए बैरिकेड तोड़ दिये. हजारों की संख्या में कांग्रेसी ‘मध्यप्रदेश मांगे कमलनाथ’ जैसे नारे लगाते हुए राजभवन की ओर बढ़ते गए. जवाब में पुलिस ने यहां पर […]

Congress, MP News, Politics, Madhya Pradesh, Kamalnath

Congress, MP News, Politics, Madhya Pradesh, Kamalnath

follow google news

MP Congress Protest: भोपाल में सोमवार को कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया. जवाहर चौक से राजभवन का घेराव करने निकले आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रंगमहल चौराहे के नजदीक लगाए बैरिकेड तोड़ दिये. हजारों की संख्या में कांग्रेसी ‘मध्यप्रदेश मांगे कमलनाथ’ जैसे नारे लगाते हुए राजभवन की ओर बढ़ते गए. जवाब में पुलिस ने यहां पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और कांग्रेसियों को खदेड़ने की कोशिश की, लेकिन कार्यकर्ता डटे रहे. पूर्व सीएम कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और अन्य बड़े नेता ट्रक पर सवार थे. पुलिस ने जीतू पटवारी, अजय सिंह, जयवर्धन सिंह समेत 150 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें...

भोपाल पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए रंगमहल चौराहे पर 100 मीटर के अंदर दो बैरिकेड लगाए थे. कांग्रेस नेताओं ने पहला बैरिकेड तोड़ दिया, दूसरे बैरिकेड की ओर दौड़कर चढ़ गये. इसके बाद पुलिस ने वॉटर कैनन से तेज प्रेशर से पानी मारकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया. इसके बाद भगदड़ मच गई. इस दौरान गिरने से कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए. भिंड युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. राजकुमार के हाथ में चोट आई है. सतना से आया एक कार्यकर्ता बेहोश हो गया. उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

फोटो: इजहार हसन खान

पुलिस ने विधायक जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अजय सिंह, जयवर्धन सिंह, कुणाल चौधरी समेत 150 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस कार्यकर्ताओं को 3 बसों में भरकर प्रदर्शन स्थल से लेकर रवाना हुई. डीसीपी सांई कृष्ण थोटा ने बताया, प्रदर्शन में 5 हजार की भीड़ थी. गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेता पीछे हटना शुरू हो गए और कमलनाथ भी कार से प्रदर्शन स्थल से रवाना हो गए.

कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा- कमर कस लें, कोई नहीं रोक सकता
जवाहर चौक से पैदल मार्च शुरू होने से पहले सभा में पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा. उन्होंने कहा, अगले 6 महीने में सबसे बड़ी परीक्षा है और वह है आपकी निष्ठा की. जिस निष्ठा से आपने कांग्रेस का झंडा 18 साल उठाया है, ऐसे में पूरा विश्वास है कि अगर आप अपनी कमर कस लेंगे तो कोई नहीं रोक पाएगा. यह कांग्रेस की नहीं, मध्यप्रदेश के भविष्य की बात है.

फोटो- इज़हार हसन खान

कमलनाथ ने कहा, मध्यप्रदेश में हर वर्ग परेशान है. भटकता नौजवान, दुखी किसान और व्यापारी सब परेशान घूम रहे हैं. आपको अपना सिर नहीं झुकाना, छाती ठोंक कर कहिए कि 15 महीने की सरकार में हमने क्या-क्या किया. 15 महीनों में हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया. नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा, आज पूरे प्रदेश में बदलाव की लहर है. बेईमान सरकार को उखाड़ने के लिए यह प्रदर्शन किया गया है.

मैंने किसानों की बात की तो मुझे विधानसभा से निलंबित कर दिया: जीतू पटवारी
जीतू पटवारी ने कहा- मैंने किसानों को 3000 रु. क्विंटल गेहूं का दाम देने की मांग की, तो मुझे विधानसभा से निलंबित कर दिया. सरकारी पैसे से भाजपा दफ्तर में खाना खिलाने की बात उठाई. मैंने गलत किया क्या? अब की बार बीजेपी 50 के पार नहीं पहुंचेगी. मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल बोले- कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी से डरते नहीं. अंग्रेजो को मार मार कर इन्हीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भगा दिया था.

ये भी पढ़ें: विधानसभा की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित, राजभवन के घेराव को लेकर कांग्रेस जोश में

    follow google newsfollow whatsapp